Home Latest news अगर साबुन का इस्तेमाल जरूर से ज्यादा करते हैं तो हो सकते हैं ये हानिकारक प्रभाव

अगर साबुन का इस्तेमाल जरूर से ज्यादा करते हैं तो हो सकते हैं ये हानिकारक प्रभाव

0
अगर साबुन का इस्तेमाल जरूर से ज्यादा करते हैं तो हो सकते हैं ये हानिकारक प्रभाव
If they use more than soap, then this can be harmful effect.

If they use more than soap, then this can be harmful effect.

सबगुरु न्यूज़:कई लोग शरीर की दुर्गन्ध को दूर करने के लिए ज्यादा साबुन का यूज़ करते है। ऐसा करने से शरीर से दुर्गंध तो चली जाती है पर कई त्वचा संबंधी समस्याएं पैदा हो सकती हैं। क्योकि आज जो साबुन बाजार में आते है वो कैमिकल युक्त होते है जो हमारे शरीर के लिए हानिकारक होते है। आइए जानते है, साबुन के ज्यादा इस्तेमाल से होने वाले नुकसान के बारे में..

अगर शरीर में हैं दर्द तो इसका इस्तेमाल जरूर करें

साबुनों में आमतौर पर ट्रिकलोसन और ट्रिकलोकार्बन जैसे रसायनों का इस्तेमाल किया जाता है, जिनसे सेहत को काफी नुकसान हो सकता है।

गर्मियों में कौनसी चीज़ें खाने के बाद पानी नहीं पीना चाहिए

त्वचा विटामिन डी को भीतर सोखे इससे पहले ये साबुन उसे त्वचा से ही हटा देते हैं| कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि हमारी त्वचा को विटामिन डी को भीतर समाने में लगभग 48 घंटे लगते हैं, लेकिन ये सबुन इससे पहले ही उसे हटा देते हैं।
सरफेक्टेन्ट एक प्रकार का रसायन होता है, जोकि पानी और साबुन का मिश्रण होता है| यह गंदगी को दूर करने का काम करता है| लेकिन इससे त्वचा पर नकारात्मक प्रभाव भी पड़ सकता है और त्वचा खराब हो सकती है।

क्या आप भी खाना बनाने के लिए नॉन स्टिक बर्तनों का…

सम्पूर्ण शरीर पर झाग लगने से झाग का प्रभाव शरीर के सैक्स वाले नाजुक अंगों पर पड़ती है तथा तेज केमिकल्स होने के कारण अंग इससे बुरी तरह प्राभावित होते हैं।

योनिगत खुजली, शीतपित, लिंग शोध की खुजलाहट आदि अनेक बीमारियां स्वत: ही ग्रसित कर लेती हैं।

अगर आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए और पढते रहे Sabguru News और खबरों के लिए