Home Latest news बीच में जिम छोड़ना ले सकता है आपकी जान

बीच में जिम छोड़ना ले सकता है आपकी जान

0
बीच में जिम छोड़ना ले सकता है आपकी जान
if we quit jim in mid then it will affect your body or it may cause to death also

if we quit jim in mid then it will affect your body or it may cause to death also

युवा पीढ़ी जिस तरह से फिटनेस फ्रिक होती जा रही हैं ठीक उसी तरह वो अपने फिटनेस के लिए अलग अलग तरह की गतिविधियों को अपनी लाइफ में फॉलो कर रही हैं। इसमें से एक हैं जिम। जिम आपको समय रहते फिट तो बना ही देगा लेकिन अचानक जिम छोड़ने से आपको बहुत परेशानी भी हो सकती हैं। जानिए कैसे

HOT NEWS UPDATE Virat kohli की हुई पाकिस्तानी क्रिकेटर से लड़ाई

जिम छोडऩे से होने वाले नुकसान :

दिल की बीमारियां : अचानक जिम छोड़ देने से दिल से जुड़ी बीमारियों से लोग घिर सकते हैं। दिल से जुड़ी बीमारियां अगर लम्बी चलती है तो जान को भी खतरा पहुंच सकता है।

VIDEO: जाने कैसे रखे अपनी बाइक्स का ख्याल

कमजोर मांसपेशियां : जिम छोडऩे के बाद मांसपेशियों में कमजोरी आने लगती है। साथ ही मांसपेशियों की क्षमता में भी कमी आने लगती है।

वजन में बढ़ोतरी : जिम करना बीच में ही छोड़ देने से शरीर का वजन बढऩे लगता है। वर्कआउट करने से शरीर का मेटाबॉलिज्म बढ़ता है और कैलोरी बर्न होती है लेकिन जब जिम छोड़ देते हैं तो वजन बढऩे लगता है।

VIDEO: कपिल मिश्रा बेहोश हुए, अस्पताल ले जाया गया

फिटनेस में कमी : जिम छोडऩे के सिर्फ 3 महीने के बाद ही फिटनेस लेवल में गिरावट आने लगती है। जिम के समय फिटनेस जहां बनी रहती है जिम छोड़ देने से वह फिटनेस भी चली जाती है।

Video: ऐसे पहचाने कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ

इम्यून सिस्टम : अचानक जिम छोडऩे से इम्यून सिस्टम पर भी खराब असर पड़ता है। जिम करते समय खानपान का खासा ध्यान रखा जाता है लेकिन लोग जिम छोडऩे के बाद खानपान के प्रति लापरवाह हो जाते हैं। इस कारण इम्यून सिस्टम कमजोर हो जाता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE