Home Health अगर है तंबाकू खाने की आदत तो अपनाये ये तरीके

अगर है तंबाकू खाने की आदत तो अपनाये ये तरीके

0
अगर है तंबाकू खाने की आदत तो अपनाये ये तरीके
if you are addicated of tobacco then use this methode to avoid tobacco addication

if you are addicated of tobacco then use this methode to avoid tobacco addication

तंबाकू स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता हैं। इसके सेवन करने से कई प्रकार की बीमारियां हो जाती हैं। कई लोगों को इसकी लत लग जाती हैं और फिर वो चाह कर भी नहीं छोड़ पाते।

गुटखा खाने वाले के दांत ज्यादातर काले मिलते हैं। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ कुछ ऐसे टिप्स जिससे इस परेशानी से छुटकारा मिल जाएगा|

VIDEO: लड़की को शराब के लालच ने मरवाया

काले दांतों को साफ करने के लिए नीम का दातून सबसे बेहतर विकल्प और कोई भी नहीं है। नीम में एंटीसेप्टिक और एंटीबैक्टीरियल गुण पाया जाता है जिससे दांत स्वस्थ बनते हैं।

पानी में नींबू का रस मिलाकर नियमित उससे कुल्ला करने से भी दांतों का कालापन दूर होता है।

सलमान-अक्षय के बॉडी ट्रेनर की मौत पर कोई नहीं पंहुचा

जब भी आप ब्रश करें। अपने टूथपेस्ट में बेकिंग सोडा मिला लें। ये भी दांतों के कालेपन को दूर करने में काफी मददगार साबित होता हैं।

अंडरवर्ल्ड के डर से छोड़ दिया बॉलीवुड आखिर कौन है यह अभिनेत्री

वैसे तो जहां तक संभव हो ऐसे नशीले पदार्थों के सेवन से बचें। ये आपके दांत को खराब कर ही देते हैं इसके साथ ही आपकी सेहत के लिए भी हानिकारक होते हैं। मुंह के कैंसर जैसी खतरनाक बीमारियां भी गुटखा खाने से होती है। इसलिए इन सब पदार्थों के सेवन करने से बचें।

कहां गुम हो गई कांटा लगा की यह DJ डॉल लड़की

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE