Home Latest news इन बातों से जानें की आपको हो गया है किसी से प्यार

इन बातों से जानें की आपको हो गया है किसी से प्यार

0
इन बातों से जानें की आपको हो गया है किसी से प्यार
if you are also in love then know this 5 things about yourself

if you are also in love then know this 5 things about yourself

प्यार एक ऐसा एहसास हैं जो कई भी किसी के साथ कभी भी हो सकता हैं। कई बार तो लोग ये समझ ही नहीं पाते है कि उन्हें प्यार हो गया है ऐसा इसलिए होता हैं कि ये उनका पहला ही अनुभव होता है। इसलिए अगर आपको भी प्यार हो गया हैं तो सबसे पहले खुद से इन सवालों का जवाब मांगे फिर उस प्यार की शुरुआत करें।

बचपन में पाकेट मनी के सारे पैसे आइसक्रीम पर खर्च कर देती थी करीना

1. एक बात हमेशा ध्यान रखें कि किसी भी दो व्यक्ति की सोच एक जैसी नहीं हो सकती पर लेकिन क्या जीवन के कुछ जरूरी मुद्दों में जैसे-मसलन परिवार, शिक्षा, पैसे जैसे जरूरी निर्णयों के बारे में क्या आप दोनों की सोच एक जैसी है?(VIDEO: ट्रैन पर चढ़ कर ले रहा था सेल्फी लड़के को पड़ा महँगा) अगर हां तो आप रिश्ते को आगे बढ़ाएं और अगर जवाब ना है तो बेहतर होगा कि इस रिश्ते को आप रिलेशनशिप में न बदलकर दोस्ती तक ही सीमित रखें।

2. सबसे जरुरी बात ये हैं(VIDEO: खतरनाक सांपो को भी आसानी से खा जाते हैं ये लोग) कि आप दोनों एक दूसरे का सम्मान करते हैं क्योकि रिश्ते में अगर एक दूसरे के प्रति सम्मान नहीं है तो वह रिश्ता ज्यादा दिनों तक टिक नहीं सकता।

3. रूठना और मनाना तो हर रिश्ते में चलता ही रहता हैं पर इससे जरूरी ये हैे कि आप एक दूसरे के साथ कितना हंसते हैं, रिलेशनशिप में आगे बढऩे से पहले ये सवाल खुद से पूछें कि आप क्या एक दूसरे के साथ खुलकर हंसते हैं क्या आप एक-दूसरे को देखकर स्माइल पास करते है।

महिलाओं को मर्जी के कपड़े पहनने का हो हक : विद्या बालन

4. अगर आप अपने पार्टनर के साथ शादी करने की सोच रहे हैं तो उससे पहले आप यह जान लेना भी जरूरी हैे कि आप एक दूसरे के परिवार और दोस्तों को कितना पसंद करते हैं क्योंकि शादी सिर्फ दो लोगों की नहीं होती, बल्कि ये रस्म दो परिवारों के बीच होती है(VIDEO: कैमरे में कैद हुई ऐसी अजीब घटनाएँ) इसलिए किसी भी रिश्ते में प्रवेश करने से पहले खुद से ये सवाल भी जरूर पूछ लें कि क्या आप एक दूसरे के परिवार और दोस्तों के साथ एडजस्ट कर सकते हैं क्योंकि नए रिश्तों के लिए पुराने रिश्ते नहीं तोड़े जाते।

5. सच्चे साथी की यहीं पहचान हैं कि वो आपको बदलने की कोशिश न करें(VIDEO: 5 इंडिया के ऐसे हॉट ADS जिनको किया बैन) आप जैसे हैं, आपसे वैसे ही प्यार करे. लेकिन आपकी आदतों की वजह से बार-बार झगड़े होने लगे और आपको यह बात कहने में भी हिचक महसूस होने लगे कि मैं ऐसी ही हूं या ऐसा ही हूं हमेशा से, तो समझ लें कि आपको बदलाव की जरूरत हैं इसीलिए अगर आप उनको और उनको आप पसंद हैं तो और जैसे वे हैं और जैसे आप हैं उसे वैसे ही अपनाएं तो आपका रिश्ता बेहद लम्बा चलेगा।

लवमेकिंग के बाद महिलाओं के ब्रैस्ट में देखा जाता हैं चौंका देने वाला बदलाव

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE