अगर आप टैटू बनवाने के शौकीन हैं तो आपके लिए ये बाते हैं जरूरी

tattoed image

अगर आप भी टैटू बनवाने के शौकीन है तो यह खबर आपके लिए बेहद जरुरी है। आज की जनरेशन में टैटू बनवाने का क्रेज बढ़ता जा रहा है। लेकिन कभी-कभी आपका टैटू आपके लिए मुसीबत भी बन जाता है। टैटू बनवाते समय आपको दर्द तो होता ही होगा। लेकिन क्या आप जानते है टैटू बनवाने से ज्यादा उसे हटाना ज्यादा दर्द भरा और खर्चीला है।

परफेक्ट फिगर चाहिए तो फॉलो करे ये डाइट

एक अंग्रेजी अखबार की खबर के अनुसार, दिल्ली के महक स्किन क्लीनिक में कंसल्टेंट स्किन स्पेशलिस्ट और डायरेक्टर शेहला अग्रवाल ने कहा कि टैटू शायद ही कभी पूरी तरह के गायब होते हैं। टैटू बनवाने के बाद त्वचा पूरी तरह से कभी भी साफ नहीं हो पाती है।

अगर है तंबाकू खाने की आदत तो अपनाये ये तरीके

डॉक्टर कहते हैं कि बहुत से लोग उत्साह में आकर टैटू बनवा लेते हैं। उन्हें लगता है कि यह प्यारा या अनूठा होगा कि वे किसी महिला या तितली या पसंदीदा गीत या कविता की एक पंक्ति है को गुदवा लेते हैं। मगर, इसे हटवाने के लिए उन्हें और भी ज्यादा पैसे खर्च करने होते हैं। डॉ अग्रवाल कहती हैं कि मुझे कई लोग मिलते हैं, जो अपने टैटू को निकालना चाहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि इसके कारण उनका व्यावसायिक विकास बाधित हो रहा है।

30 करोड़ से अधिक लोग हैं अवसाद के शिकार : डब्ल्यूएचओ

मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में कंसल्टेंट कॉस्मेटोलॉजिस्ट डॉ. समा रईस कहती हैं उनके पास हर हफ्ते करीब चार ऐसे मामले आते हैं। जबकि, एक साल पहले ऐसे एस या दो ही मामले सामने आते थे। मुंबई में फोर्टिस एसएल रहेजा अस्पताल में कॉस्मेटिक प्लास्टिक और रीकंस्ट्रक्टिव सर्जन कहते हैं कि उन्हेंने पिछले एक साल में टैटू हटवाने वालों की संख्या में 30 फीसद का इजाफा देखा है।

BLOOD SUGAR में इस प्रकार के भोजन से रहना चाहिए दूर

डॉ. राईस सलाह देती हैं कि टैटू बनवाने से पहले ध्यान से सोचें क्योंकि रसायनों के लिए आपकी त्वचा को बहुत उजागर करना अच्छा विचार नहीं है। उसी स्थान पर एक टैटू बनवाने से बचना चाहिए, जहां आपने पहले टैटू को हटवाया था।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE