Home Health Beauty And Health Tips देसी घी खाएंगे तो खुद इसके फ़ायदे जान जाएंगे

देसी घी खाएंगे तो खुद इसके फ़ायदे जान जाएंगे

0
देसी घी खाएंगे तो खुद इसके फ़ायदे जान जाएंगे
If you eat ghee, you will know its benefits

If you eat ghee, you will know its benefits

सबगुरु न्यूज़: आप कल ज्यादातर लोग घी खाना बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं लेकिन देसी घी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद होता हैं, इससे सेहत को कई लाभ मिलते हैं। इसमें विटामिन भरपूर मात्रा में पाया जाता है। सिर्फ स्वास्थ्य के लिए ही नहीं ये त्वचा और बालों के लिए भी बेहद ही लाभकारी है। हर रोज एक चम्मच घी खाने से शरीर को कई प्रकार के फायदे होते हैं|

अपनी सेहत को स्वस्थ और स्किन को ग्लोइंग बनाना हैं तो…

देसी घी कैंसर से लड़ने में भी सहायता करता है। इसमें लिनोलिक एसिड होता है जो कैंसर की गांठ को बढ़ने से रोकता है। देसी घी का सेवन करने से कई रोग दूर रहती हैं। इसके अलावा ये दिल के मरीजों के लिए भी लाभकारी है। इससे कोलेस्ट्राल कम होता है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते है जिससे चेहरे पर खूबसूरती आती है। चेहरे पर देसी घी से मसाज कीजिए। इससे त्वचा मुलायम और सुन्दर होती है।

क्या गन्ने का रस हमारी सेहत के लिए हानिकारक हैं या…

1 गिलास गुनगुने दूध में गाय का घी मिलाकर पीने से थकान तथा कमजोरी दूर होती है। गठिया के रोगियों के लिए देसी घी बेहद लाभकारी है। जोड़ों पर घी से मालिश करने पर सूजन दूर होती है।
1 चम्मच गाय के घी में एक चौथाई काली मिर्च मिलाकर सुबह खाली पेट और रात को सोते वक्त खाना चाहिए। इससे आंखों की रोशनी बढ़ेगी।