Home Health अगर रहना हैं फिट तो ब्रेकफास्ट में कभी ना करें इन चीज़ों का सेवन

अगर रहना हैं फिट तो ब्रेकफास्ट में कभी ना करें इन चीज़ों का सेवन

0
अगर रहना हैं फिट तो ब्रेकफास्ट में कभी ना करें इन चीज़ों का सेवन
If you have to stay fit then do not ever eat breakfast

If you have to stay fit then do not ever eat breakfast

सबगुरु न्यूज़: सुबह के  नाश्ते में खाना-पीना आपकी सेहत पर बुरा असर तो डालता है और कई बार ये आपको बीमार भी कर सकता है।यह आपके लिए हानिकारक भी हो सकता हैं | इसलिए उन चीज़ों को जान लें ताकि अनजाने में आप भी ना खाएं ज़हरीला नाश्ता।

VIDEO: इसको देख कर आप लोट पॉट हो जायेंगे हस्ते हस्ते

ब्रेकफास्ट हमारे पूरे दिन के लिए बहुत ही ज़रूरी होता है, लेकिन ब्रेकफास्ट में कभी भी स्पाईसी या ज्यादा तीखी चीजें नहीं खानी चाहिए। इससे पूरे दिन पेट में एसिडिटी बनती है और यह अल्सर की वजह भी बन सकता है।

VIDEO: राजस्थान की भूतिया जगह जाने से पहले जान ले इनका रहस्य

सॉफ्ट ड्रिंक्स खास तौर से कोल्ड ड्रिंक्स खाली पेट कभी भी नही पीनी चाहिए। इनमें उच्च मात्रा में कार्बोनेट एसिड होता है, जो पेट की प्रॉब्लम को बढ़ाता हैं, इसके अलावा आपको गैस और उल्टी की समस्या भी झेलनी पड़ सकती है।

VIDEO: दुनिया की सबसे महंगी शराब जानिए इनकी खासियत

खाली पेट खट्टे फल ना खायें। जैसे कि संतरा, नींबू, अमरूद आदि खाली पेट न खाएं इससे पेट में एसिड बनती है। इससे आपको फाइबर और फ्रुक्टोज भी मिलेगा, लेकिन इससे आपका पाचन तंत्र भी धीमा हो जाएगा। इसलिए इन्हें खाली पेट न खाएं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE