Home Health Beauty And Health Tips अगर आप कहते है दही में नमक डाल कर तो पढ़े ये खबर

अगर आप कहते है दही में नमक डाल कर तो पढ़े ये खबर

0
अगर आप कहते है दही में नमक डाल कर तो पढ़े ये खबर
If you say, put salt in curd and read this news
If you say, put salt in curd and read this news
If you say, put salt in curd and read this news

दही को अगर खाना ही है, तो हमेशा दही को मीठी चीज़ों के साथ खाना चाहिए, जैसे कि चीनी के साथ, गुड के साथ, बूरे के साथ आदि।  अगर आप दही में इस लेंस से देखेंगे तो आपको छोटे-छोटे हजारों बैक्टीरिया नज़र आएंगे। ये बैक्टीरिया जीवित अवस्था में ही हमारे शरीर में जाने चाहिए, क्योंकि जब हम दही खाते हैं तो हमारे अंदर एंजाइम प्रोसेस अच्छे से चलता है।

 दही केवल बैक्टीरिया के लिए खाते हैं

दही को आयुर्वेद की भाषा में जीवाणुओं का घर माना जाता है। अगर आप मीठा दही खायेंगे तो ये बैक्टीरिया आपके लिए काफ़ी फायेदेमंद साबित होंगे। वहीं अगर आप दही में एक चुटकी नमक भी मिला लें तो एक मिनट में सारे बैक्टीरिया मर जायेंगे। अगर आप 100 किलो दही में एक चुटकी नामक डालेंगे तो दही के सारे बैक्टीरियल गुण खत्म हो जायेंगे।

सर्दियों में एसिडिटी से बचाती है ये चीजे

मिश्री डालकर खाना है फायदेमंद

आयुर्वेद में कहा गया है कि दही में ऐसी चीज़ मिलाएं, जो कि जीवाणुओं को बढाये ना कि उन्हें मारे या खत्म करे। दही को गुड़ के साथ खाईये। गुड़ डालते ही जीवाणुओं की संख्या मल्टीप्लाई हो जाती है और वह एक करोड़ से दो करोड़ हो जाते हैं। मिश्री को अगर दही में डाला जाये तो ये सोने पर सुहागे का काम करेगी।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE