Home Latest news तनाव से मुक्त होना चाहते है तो शुरू करे दे अपना रेडियो

तनाव से मुक्त होना चाहते है तो शुरू करे दे अपना रेडियो

0
तनाव से मुक्त होना चाहते है तो शुरू करे दे अपना रेडियो
which music that will give peace

which music that will give peace

दिन भर की थकन के बाद कुछ समय अपने आप को देना चाहते है मन को शांत करना चाहते हैं तो अपना संगीत शुरू कर दीजिये। संगीत एक प्रकार की थेरपी भी हैं जो दिल और दिमाग को सुकून देती हैं।

गर्मी के मौसम मे रहना है कुल और कंफर्टेबल तो अपनाए…

संगीत केवल मन बहलाव का ही माध्यम नहीं है,(VIDEO: 7 दिन से आनंदपाल की लाश हॉस्पिटल में) बल्कि इसका महत्व इससे भी बढ़कर है। संगीत हमारे तन-मन के लिएअत्यंत लाभप्रद है। चाहे वह भारतीय संगीत हो या पाश्चात्य। इस तथ्य को विकसित देशों के चिकित्सक भी स्वीकार करने लगे हैं।

VIDEO इस बच्चें ने बदली अमिताभ बच्चन की क़िस्मत जाने कैसे …

पिछले दिनों जर्मनी में हुए एक अध्ययन के अनुसार नियमित रूप से संगीत सुनने से शरीर की रोग प्रतिरोधक मजबूत होती है। (अब GST पर गाना भी बन गया रपिंग स्टाइल मे देखिये बाबा सेगल का ये गाना)अध्ययन के अनुसार संगीत से हाई ब्लडप्रेशर कम होने में मदद मिलती है और मांसपेशियों का तनाव भी दूर होता है। साथ ही दिमाग में तनाव पैदा करने वाले हार्मोन भी निष्प्रभावी होते हैं।

VIDEO सलमान खान की अच्छाई सामने आई देखिये

अध्ययनकर्ताओं के अनुसार प्रतिदिन थोड़ी देर मनपंसद संगीत सुनने से हल्के-फुल्के दर्द दूर होते हैं। (VIDEO: चिरंजीवी अपनी रोल्स रॉयस कार से निकलते हुए) साथ ही डिप्रेशन की स्थिति में 20 फीसदी से अधिक सुधार हो सकता है। विशेषज्ञों ने अपने अध्ययन के दौरान कई मशहूर संगीतकारों के संगीत को वरीयता दी।

VIDEO katrina kaif का ऐसा हॉट वीडियो आपने नहीं देखा होगा कभी

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर