Home Latest news गर्ल्स ऐसे करें हेयर कलर को दूर

गर्ल्स ऐसे करें हेयर कलर को दूर

0
गर्ल्स ऐसे करें हेयर कलर को दूर
Clean the hair color on the skin like this

if you want to remove hair color then apply this home made remedies

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

लड़कियां फैशन के चलते हेयर कलर तो करवा लेती हैं लेकिन उसके बाद उन्हें पछतावा होता हैं जब उनके बाल सफ़ेद और कमजोर होने लगते हैं।(VIDEO: इस आदमी ने कार में CNG भरने की जल्दी की तो गार्ड ने मारी गोली) अगर आपको हेयर कलर पसंद नहीं आ रहा हैं तो हम आपको कुछ उपाय बता रहे हैं जिससे आपका हेयर कलर दूर हो सकता हैं।

(1) ब्लीचिंग
ब्लीचिंग का उपयोग करके आप अपने बालों में से अनचाहे रंग को दूर कर सकती हैं। परन्तु यह तरीका बहुत कठिन है और यह आपके बालों को डैमेज भी कर सकता है।(VIDEO: ताजमहल के वारिस आज जी रहे है गरीबी में) यदि आपके बालों में पहले से ही ब्लीच हुआ है तो इस तरीके का उपयोग नहीं करें। ब्लीचिंग का उपयोग तभी करें जब आपके बालों में परर्मेनेंट कलर लगा हो, नहीं तो आप नीचे दिए विकल्पों का इस्तेमाल कर सकती हैं।

(2) बाथ सॉल्ट का इस्तेमाल
अगर आप चाहें तो अपने हेयर कलर को हल्का करने के लिए बाथ सॉल्ट का उपयोग कर सकती हैं। बाथ सॉल्ट में सोडियम बाईकार्बोनेट होता है,(VIDEO: 7 ऐसी पाकिस्तानी हस्तिया जिन्होंने की बहन से शादी) जो हमारे बालों के कलर को हल्का करने में सहायता करता है। आप चाहें तो सेंधा नमक का प्रयोग भी कर सकती हैं। इसके लिए आप पानी में बाथ सॉल्ट को डाल लें या फिर इसे एक स्प्रे बोतल में डाल लें। अब इस पानी में अपने बालों को डुबा लें और फिर बालां को धो लें। यह बालों में से कलर को हटाने का सबसे सरल उपाय है।

(3) एंटी डेंड्रफ शैम्पू का इस्तेमाल
यदि आप अपने बालों में से कलर को हटाना चाहती हैं तो इसके लिए एक आसान तरीका है कि आपको एंटी डेंड्रफ शैम्पू का प्रयोग करना चाहिए।(VIDEO: AUDI R8 से हेलीकॉप्टर कार बनाए देखिये) डेंड्रफ शैम्पू का पीएच लेवल बाकि शैम्पू से जरा उच्च होता है, जिसके कारण यह बालों में लगे रंगों को साफ कर देता है। हम आपको बता दें कि किसी डेंड्रफ शैम्पू का प्रयोग करने से पहले आप यह जान लें कि वह आपको किसी तरह का नुकसान ना पहुंचाएं, जहां तक हो वह शैम्पू आप मेडिकल स्टोर्स या डॉक्टर के परामर्श पर ही खरीदें। इस शैम्पू का प्रयोग करने के बाद अपने बालों को कंडीशनिंग करना कभी ना भूलें।

(4) विटामिन सी
विटामिन सी के कैप्सूल्स का उपयोग करके आप आसानी से अपने बालों में लगे हुए रंग को हटा सकती हैं। इसे अपने बालों में लगाने के लिए आप अपने शैम्पू में मिलाकर अपने बालों में लगा लें।(VIDEO: INDIAN ARMY के जवान पर उठाया हाथ तो उसे मारा बुरी तरह) इस मिक्चर को 20 मिनट तक अपने बालों में लगा रहने दें और फिर अपने बालों को धो लें।

(5) कलर रिमूवर
आपको बाजार में ऐसे कई कलर रिमूवर मिल जाएंगे जो कि पर्मेनेंनट हेयर कलर को हटाने के लिए ही उपयोग किया जाता है। बाजार में कलर स्ट्रिर्प्स और कलर रिडयूसर उपलब्ध है।(VIDEO: THE GREAT KHALI के साथ SUNNYLEONE की तस्वीरें) कलर रिडयूसर बहुत कठोर होता है और यह आपके बालों की खास देखभाल नहीं करता है। वहीं दूसरी तरफ कलर स्ट्रिर्प्स बहुत अच्छा होता है और यह हमारे बालों से सारा कलर निकाल देता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE