Home Latest news अगर स्किन से टैटू रिमूव करना हैं तो इसे जरूर पढ़े

अगर स्किन से टैटू रिमूव करना हैं तो इसे जरूर पढ़े

0
अगर स्किन से टैटू रिमूव करना हैं तो इसे जरूर पढ़े
tattoos remove

tattoos remove

सबगुरु न्यूज़: आज कल टैटू करवाना तो सभी का शौक हो गया हैं हर कोई टैटू कराने का काफी शौकीन हो गया हैं |लेकिन कोई शॉर्ट टर्म के लिए तो कोई को लॉंग टर्म के लिए ये शौक रखते हैं। जो कुछ दिनों के लिए ये शौक रखते हैं उनके लिए बाद में ये मुश्किल आ खड़ी होती है कि उसे बॉडी के उस पार्ट से हटाया कैसे जाए। और इसके चलते वे पता नहीं कैसे कैसे तरीके अपनाते हैं और अपनी स्किन को और भी खराब कर लेते हैं।

इसेक लिए टैटू रिमूवल क्रीम भी आती है लेकिन ये अलग अलग प्रकार के स्किन के लिए होती है जो हर किसी के स्किन टाइप पर सूट नहीं करता है बल्कि उल्टा नुक्सानदेह होता है। दूसरी तरफ ये क्रीम आपके स्किन से टैटू हटाने में काफी समय लगाता है। अगर तुरन्त टैटू हटाने का कोई तरीका ढ़ूंढ़ रहे हैं तो हम आपको ऐसी तकनीक के बारे में बता रहे हैं जिसको आप घर पर ही आजमा सकते हैं और अपने टैटू को तरुंत हटाने में सफलता हासिल कर सकते हैं।

क्या बेंगन हमारी सेहत के लिए फायदेमंद हैं

सबसे पहले आप अपने टैटू लगे भाग को गीला कर लीजिए। अब इसके उपर थोड़ा नमक डालें और किसी कपड़े से रब करें। ये एक प्रकार से आपके डेड स्किन को हटाने जैसा अनुभव होगा। अगर आप लगातार ऐसा करते रहेगें तो ब्लीडिंग भी हो सकती है। इसलिए आराम से इस प्रक्रिया को करें।

पुदीने के पत्तो का सेवन करेंगे तो खुद ही इसके फायदे…

अब इसे साफ पानी से धो लें। और थोड़ी मात्रा में हाइड्रोजन पैरॉक्साइड इस भाग पर डालें। इसेक थोड़ी देर बाद एक सूखे साफ तौलिए से थपथपा कर वहां की स्किन को सुखायें। लिक्विड विटामिन ई को उस स्थान पर डालें और एक साफ बैंडेज को बांधें।

ध्यान रखें कि ये ज्यादा टाइट ना हो जिससे हवा का स्पर्श ही रुक जाए। इसके बाद आप पायेंगे कि आपका टैटू काफी हल्का हो चुका है। अगर आप इसे थोड़ा और हल्का करना चाहते हैं तो थोड़ा ठहरने के बाद आप इस प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं।