Home Entertainment Bollywood न्यूयॉर्क में ए आर रहमान ने तमिल गीत से मचाया धमाल

न्यूयॉर्क में ए आर रहमान ने तमिल गीत से मचाया धमाल

0
न्यूयॉर्क में ए आर रहमान ने तमिल गीत से मचाया धमाल
IIFA awards 2017 : AR Rahman sings urvasi in tamil, audience chants once more
IIFA awards 2017 : AR Rahman sings urvasi in tamil, audience chants once more
IIFA awards 2017 : AR Rahman sings urvasi in tamil, audience chants once more

न्यूयॉर्क। यहां आईफा रॉक्स फिल्मोत्सव में ‘उर्वशी-उर्वशी’ गाना तमिल में गाकर ए.आर. रहमान ने धूम मचा दी। दर्शक बार-बार उनसे गाना गाने की फरमाइश करते रहे। उन्होंने दो घंटे के संगीत कार्यक्रम में भारतीय फिल्म उद्योग में अपने 25 साल के सफर का जश्न भी मनाया।

न्यूजर्सी में मेटलाइफ स्टेडियम का परिदृश्य आठ जुलाई को लंदन के संगीत कार्यक्रम से बिल्कुल जुदा था, जहां दर्शक यह शिकायत करते हुए कार्यक्रम से उठकर चले गए थे कि वे हिंदी के बजाय तमिल गाने गा रहे हैं।

देर रात करीब दो बजने के बावजूद मेटलाइफ स्टेडियम में प्रशंसक ‘वन्स मोर, वन्स मोर’ यानी ‘एक बार और’ चिल्ला रहे थे। इस पर रहमान ने कहा कि काफी देर हो गई है।” हालांकि उन्होंने ‘हम्मा-हम्मा’ गाना शुरू कर दिया।

संगीत कार्यक्रम में हरिहरन, कैलाश खेर, जोनिता गांधी, बेनी दयाल, मीका सिंह और नीति मोहन ने भी अपने गानों से समां बांध दिया।

रहमान ने कार्यक्रम में ज्यादातर हिंदी गाने ही गाए, लेकिन अपनी मातृभाषा में भी तीन-चार गाने गाना वह नहीं भूले।

न्यूयॉर्क में पिछले 30 सालों से रह रहे राजन पांडा ने बताया कि रहमान का प्रदर्शन शानदार था। हमें इससे कोई दिक्कत नहीं कि उन्होंने तमिल में गाया, क्योंकि हमारा मानना है कि हर किसी को अपनी संस्कृति संरक्षित करनी चाहिए।

शो के बाद सॉफ्टवेयर इंजीनियर अर्जुन अवाली ने बताया कि हमने शो का पूरा लुत्फ उठाया। हम यहां रहमान के लिए आए। यह जो संगीत है, सार्वभौमिक है..इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस भाषा में है।

अपने प्रशंसकों के प्रति प्यार का इजहार करने में रहमान भी पीछे नहीं रहे, वह लगातार ‘मैं आपको प्यार करता हूं दोस्तो’ और ‘मैं भी आपको प्यार करता हूं’ कहते रहे।

यहां तक कि ऑस्कर विजेता रहमान की प्रस्तुति के दौरान हुई बारिश भी प्रशंसकों के उत्साह में कोई कमी नहीं ला सकी।

कार्यक्रम में सलमान खान, आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ और वरुण धवन जैसे सितारे भी नजर आए। आईफा रॉक्स के मेजबान रितेश देशमुख और मनीष पॉल ने अपने मजाकिया अंदाज और व्यंग्य से दर्शकों का मनोरंजन किया।

कुल मिलाकर आईफा रॉक्स ने संगीत में धमाल मचाया। इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (आईफा) वीकेंड और अवार्ड्स के 18वें संस्करण का समापन शनिवार की शाम मुख्य समारोह के आयोजन के बाद होगा।