Home Entertainment Bollywood मैं सामाजिक मुद्दों से वाकिफ हूं : भूमि पेडनेकर

मैं सामाजिक मुद्दों से वाकिफ हूं : भूमि पेडनेकर

0
मैं सामाजिक मुद्दों से वाकिफ हूं : भूमि पेडनेकर
I'm an urban girl, but never lived in a bubble: Bhumi Pednekar
I'm an urban girl, but never lived in a bubble: Bhumi Pednekar
I’m an urban girl, but never lived in a bubble: Bhumi Pednekar

मुंबई। ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ और ‘शुभ मंगल सावधान’ जैसी दो फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहीं बॉलीवुड अभिनेत्री भूमि पेडनेकर ने कहा कि मुंबई से होने के कारण वह लिंग समानता व खुले में शौच जैसे सभी सामाजिक मुद्दों से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

रियलिटी टीवी शो ‘बिग बॉस’ से घर-घर लोकप्रिय हो गईं नितिभा कौल
बॉलीवुड की हॉट खबरों के लिए यहां क्लीक करें

आगामी फिल्म ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ खुले में शौच जैसे मुद्दे पर आधारित है। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें कभी खुले में शौच जैसी समस्या का सामना करना पड़ा, उन्होंने कहा कि नहीं, मैं शहरी हूं और मुंबई में ही पली बढ़ी हूं और कभी ऐसी समस्याओं का सामना नहीं किया।

लेकिन, मैं ऐसे परिवार से हूं जहां मेरे माता-पिता न केवल रोजाना के कामों में व्यस्त रहते हैं बल्कि अखबार भी पढ़ते हैं और समाज की वास्तविकताओं से अच्छी तरह परिचित हैं। भूमि ने बताया कि शूटिंग के दौरान वह स्थिति को बेहतर से समझ सकीं।

बॉलीवुड की यह हॉट अभिनेत्री जो अब आ गई है छोटे पर्दे पर
सैफ अली खान की बेटी दिखी बिकनी में, फोटो वायरल

उन्होंने कहा कि सभी लोगों की तरह मैं भी सोचती थी कि शायद सरकार कुछ खास नहीं कर रही है। लेकिन मैं यह नहीं समझती थी कि यह एक बनी बनाई धारणा और मानसिक सोच है कि सरकार द्वारा बनाए गए शौचालयों के इस्तेमाल से लोगों को रोकती है।

भूमि के मुताबिक फिल्म में वह जया की भूमिका से बतौर एक महिला जुड़ाव महसूस करती हैं। जया जैसी देश में कितनी ही महिलाएं हैं जो रोजाना इस तरह की समस्या (खुले में शौच) से जूझ रही हैं। ‘टॉटलेट एक प्रेम कथा’ 11 अगस्त को रिलीज होगी।