गर्मियों में बालों के रूखेपन की परेशानी, अपनाएं ये तरीके

use these tips to get rid from hair fall

शैम्पू करने के बाद कुछ देर तक तो बाल सॉफ्ट और सुलझे हुए दिखते हैं लेकिन सूखने के साथ ही वे रूखे नजर आने लगते हैं।

बालों की इस उलझन के लिए ज्यादातर हेयर एक्सपर्ट्स कंडिशनर यूज करने की सलाह देते हैं लेकिन लंबे समय तक कंडिशनर के इस्तेमाल से बाल खराब होने का डर रहता है। ऐसे में आप चाहें तो इन घरेलू उपायों को अपनाकर बालों की इस झंझट से छुटकारा पा सकते हैं।

यह जानकर शायद आप जीन्स पहनना बंद कर देंगे

एपल साइडर विनेगर या फिर प्याज का रस शैंपू करने के बाद बालों में प्याज का रस लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें। इसके बाद बालों को अच्छी तरह धो लें ताकि प्याज की गंध दूर हो जाए। अगर आपको प्याज की गंध पसंद नहीं है तो आप एपल साइडर विनेगर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। दो चम्मच विनेगर को एक लीटर पानी में मिला लें शैंपू के बाद इससे बालों को धोएं। इन दोनों ही उपायों से बालों में चमक तो आएगी ही साथ ही बालों में रूखापन भी नहीं रह जाएगा।

बच्चों को क्या खिलाएं और क्या ना खिलाएं,जानिए

अंडे का इस्तेमाल भी रहेगा फायदेमंद

ज्यादातर लोगों को पता ही नहीं होता है कि अंडा एक बेहतरीन कंडिशनर है। अंडे के सफेद हिस्से और पीले हिस्से को अलग कर लें। सफेद भाग में जैतून का तेल मिलाकर लगाने से बालों की उलझन दूर हो जाएगी और बालों की चमक भी बनी रहेगी।

लहसुन वाला दूध आपके हर प्रकार के दर्द को करेगा छूमंतर

तौलिये का सही इस्तेमाल करें

शैंपू के बाद बालों को तौलिये से रगड़कर सुखाने के बजाय, हल्के हाथों से दबा-दबाकर सुखाएं गीले बाल काफी कमजोर होते हैं ऐसे में उनके टूटने की आशंका बहुत ज्यादा होती है|

गुन्हा करने पर काट दिया जाता है लिंग जानते है ऐसे देश के बारे मै …

इसके अलावा जब भी धूप में निकलें बालों को ढककर निकलें ताकि बाल उलझें कम और उन पर धूल, धुंए का असर भी कम हो।

दुनिया की सबसे तेज चलने वाली साइकिल देखिये इसकी खासियत

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर