Home Health Beauty And Health Tips चेहरे पर भाप लेने के यह 5 फायदे 

चेहरे पर भाप लेने के यह 5 फायदे 

0
चेहरे पर भाप लेने के यह 5 फायदे 
in winters take steam on your face

in winters take steam on your face

चेहरे पर ग्लो लाने के लिए हम तरह तरह के क्लीन अप करवाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं बिना क्लीन अप के भी आप इस उपाय से सुन्दर दिख सकती हैं। स्टीम यानि भाप जितनी हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होती है उतनी ही हमारे चेहरे के लिए। चलिए आज हम आपको बताते है स्टीम से चेहरे को होने वाले लाभों के बारे में।

VIDEO: अफगानिस्तान में बम ब्लास्ट 30 की मौत कैमरे में हुआ रिकॉर्ड

benefits of steam

1. भाप लेेने से चेहरे पर पडऩे वाली झुर्रिया भी खत्म हो जाती है।
2 भाप लेने से ब्लैक हेड्स की समस्या भी दूर होती है।
3. भाप लेने से अस्थमा या दमा की समस्या से भी छुटकारा मिलता है।(VIDEO: शराब की कीमत देखिये इटावा में एक करोड़ की शराब पकड़ी) रोज़ भाप लेने से इस रोग से काफी हद तक छुटकारा पाया जा सकता है।
4. भाप लेने से ड्राई स्किन या रूखी त्वचा की समस्या भी दूर होती है। (VIDEO: शराबी ने कुत्ते को जबरदस्ती पकड़ा तो कुत्ते को आया गुस्सा)क्योंकि इस से हमारे स्किन के पोर्स खुलते है।
5. अगर आप मृत त्वचा या डेड स्किन की समस्या से परेशान है (VIDEO: पाकिस्तान के अजीबोगरीब कानून देखिये) तो आप रोज़ भाप ले कर इस समस्या का समाधान कर सकते है। मज़ेदार खबरों के लिए यहां क्लिक करें और मृत त्वचा के हटने से चेहरा भी चमकने लगता है।
आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE