Home Rajasthan Ajmer प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत बच्चों के लिए लाईब्रेरी और कम्प्यूटर कक्ष का उद्घाटन

प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत बच्चों के लिए लाईब्रेरी और कम्प्यूटर कक्ष का उद्घाटन

0
प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत बच्चों के लिए लाईब्रेरी और कम्प्यूटर कक्ष का उद्घाटन

अजमेर। बाल अधिकारिता विभाग अजमेर के राजकीय सम्प्रेक्षण एवं किशोर गृह सुभाष नगर अजमेर में बच्चों के मानसिक विकास के लिए लाईब्रेरी व कम्प्यूटर कक्ष का उद्घाटन महिला बाल विकास राज्यमंत्री अनिता भदेल ने किया।

बाल अधिकारिता विभाग के निर्देशानुसार प्रोत्साहन योजना के तहत उपेक्षित व विधि से संघर्षरत बालकों के सर्वांगिण विकास के लिए सहायक निदेशक अभिषेक गुजराती के कहने पर बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष डिम्पल शर्मा के प्रयास से भामाशाह जगदीश बच्चानी व चन्द्रकांत पटेल के सहयोग से स्टेडी टेबल मय 6 चेयर व कम्प्यूटर प्रदान किए। कमरे की साज सज्जा के तहत पर्दे व किताबों की व्यवस्था की गई।

इस अवसर पर सहायक निदेशक अभिषेक गुजराती व बाल कल्याण समिति की अध्यक्ष डिम्पल शर्मा ने कहा कि बच्चों के लिए भविष्य में प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत शहर की सामाजिक संस्थाओं तथा भामाशाहों द्वारा राजकीय गृहों में बाल हित के लिए अन्य कार्य कराए जाने के प्रयास किए जाएंगे।

इस अवसर पर सदस्य सरोज सतरावला, मीनू अग्रवाल, अनिता शर्मा, सरदार पटेल, पुलिस युनिवर्सिटी के प्रवीण, विजेन्द्र, पार्षद जेके शर्मा, रामनारायण, लेखाकार हेमराज बोहरा तथा राजकीय सम्प्रेक्षण गृह से व पुलिस विभाग के बाल अधिकारी आदि उपस्थित थे।