Home Latest news डांस थेरेपी को शामिल करे अपने रूटीन में

डांस थेरेपी को शामिल करे अपने रूटीन में

0
डांस थेरेपी को शामिल करे अपने रूटीन में
include dance theary in your routine excersise

include dance theary in your routine excersise

डांस एक ऐसी थेरेपी हैं जिससे दिमाग की सारी नसे खुलने लगती हैं अगर आप इस थेरेपी को अपने रूटीन में शामिल करेंगे तो बहुत फायदेमंद साबित होगा। क्या आप जानते है नाचने से आपका मूड में भी परिवर्तन होता है और आपकी कैलोरी को भी घटाता है। तो आइए जानते हैं डांस के 5 लाभ जो अपको पता होने चाहिए…

VIDEO: भारत के आविष्कार जिन्हें नहीं मिल पायी पहचान

नाचने से आपकी हड्डिया और जोड़ मजबूत होते है

डांस, औरतों और आदमियों में ऑस्टियोपोरोसिस को ठीक करता है यह महिला में पाए जाने वाले हार्मोन्स को नियंत्रित करता है और हड्डियों में से कैल्शियम को खोने से रोकता है। नाचने से आपके जोड़ मजबूत होते है।

VIDEO: दुनिया के अंत की भविष्यवाणियां जरूर देखें

नाचने से वजन कम होता है

डांस करने से आप 150 से 500 कैलोरी घटा सकते है यह आपकी सहमत पर निर्भर करता है। डांस से रक्त संचार ठीक होता है और कैलोरी घटती है और रोगप्रतिरोध क्षमता को बढ़ाता है।

VIDEO: ऐसा देश जहाँ शादी के लिए तरस रही है लड़किया

नाचने से तनाव दूर रहता है

नाचने से इनडोरपहिं लेवल ठीक रहता है। यह तनाव और चिंता को दूर रखता है। जंक फूड का सेवन करने से भारी महसूस होता है लेकिन डांस के दौरान हम हल्का महसूस होता है क्योंकि इससे कैलोरी घटती है। डांस मन और शरीर के बीच सामंजस्य को बेहतर बनाता है। नाचने से शरीर लचीला होता है।

VIDEO: रोज़ाना शारीरिक सम्बंद के भी होते है कई फायदे

नाचने से दिल स्वस्त रहता है

इटली में हुए एक शोध मुताबिक जिन व्यक्तिओ को दिल या दिल से संबंधित बीमारिया है उन्हें अपने रोजमर्रा की जिंदगी में डांस करना चाहिए और दिल को हेल्थी रखने का ये अच्छा उपाय है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE