Home Breaking शराब व्यवसाइयों के उदयपुर और सिरोही स्थित घर और कार्यालयों पर आयकर कार्रवाई

शराब व्यवसाइयों के उदयपुर और सिरोही स्थित घर और कार्यालयों पर आयकर कार्रवाई

0
शराब व्यवसाइयों के उदयपुर और सिरोही स्थित घर और कार्यालयों पर आयकर कार्रवाई
incom tax officer vehicle parked in shanti nagar sirohi
incom tax officer vehicle parked in shanti nagar sirohi

सबगुरु न्यूज-सिरोही। शराब के कारोबार से जुडे तीन व्यवसाइयों के सिरोही और उदयपुर स्थित आवास, कार्यालय और काॅम्पलेक्सों पर मंगलवार सवेरे आयकर विभाग की टीम ने कार्रवाई शुरू की। शराब व्यवसाय के साथ इन लोगों का सिरोही और उदयपुर में रीयल एस्टेट का व्यवसाय भी है।

शराब की लाॅटरी की चहल-पहल के बीच मंगलवार सवेरे आयकर विभाग की अलग-अलग जिलों के अधिकारियों की टीम ने सिरोही जिला मुख्यालय स्थित तीन शराब व्यवसाइयों के घर और दफतरों पर एकसाथ कार्रवाई की। आयकर अधिकारी टैक्सी पासिंग की गाडियों से पुलिस बल के साथ सवेरे करीब पांच बजे यहां इनके आवासों और कार्यालयों पर पहुंचे और वहां पर कार्रवाई शुरू की।

इस कार्रवाई से शहर के व्यवसाइयों में हडकम्प मच गया वहीं शहर में चर्चा शुरू हो गई। इन शराब व्यवसाइयों के उदयपुर रीयल एस्टेट के कार्यालयों व टैक्स कंसल्टेंट कार्यालय पर भी आयकर विभाग का एक दल कार्रवाई कर रहा है। उधर, जयपुर में भी शराब व्यवसाइयों की संपत्ति पर जांच किए जाने की जानकारी सामने आई है।

incom tax officers vehicle parked in shanti nagar sirohi

-देर रात तक चलती रही कार्रवाई
इंकम टैक्स विभाग की टीम की गाडियां देर रात तक सिरोही में शराब व्यवसाइयों  के शांति नगर स्थित घरों और दफ्तर के बाहर खडी रही। बाहर पुलिसकर्मी भी खडे रहे। शांति नगर में आयकर अन्वेषण अधिकारी बीकानेर की नेमप्लेट की गाडी भी अंदर गली में खडी हुई थी।

incom tax officers vehicle parked in shanti nagar sirohi

-कब घुसी यह गाडियां पता ही नहीं चला
सिरोही में सोमवार को सिरोही की चार नगर पालिका क्षेत्रों की अंग्रेजी शराब की तथा देशी शराब की 149 समुहों की लाॅटरी थी। इसके लिए पूरे दिन प्रदेश के कई जिलों और आसपास के राज्यों की गाडियां सिरोही आई थी। लाॅटरी स्थल पुलिस लाइन में होने के कारण प्रशासन ने इन वाहनों को खडा करने के लिए इत्तेफाकन इन शराब व्यवसाइयों के घरों के सामने की पूरी रोड के किनारों और आसपास की गलियों को निर्धारित किया था।

यह लाॅटरी सवेरे करीब चार बजे तक चली, जिससे यहां वहां वाहनों के जमावडे लगे रहे। ऐसे में इन गाडियों के बीच में कब विभिन्न जिलों की आयकर विभाग के अधिकारियों व पुलिस कर्मियों की गाडियां आकर खडी हो गईं किसी को पता तक नहीं चल पाया।  सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग को भी शराब लाॅटरी खुलने के समय समस्त दस्तावेज और हिसाब-किताब एक जगह होने की संभावना के कारण उन्हें यही समय सबसे मुफीद भी लगा।