Home Breaking एक्सिस बैंक की कनाट प्लेस और नोएडा ब्रांच में आयकर का छापा

एक्सिस बैंक की कनाट प्लेस और नोएडा ब्रांच में आयकर का छापा

0
एक्सिस बैंक की कनाट प्लेस और नोएडा ब्रांच में आयकर का छापा
income tax raids Axis Bank's Connaught Place and Noida branch
income tax raids Axis Bank's Connaught Place and Noida branch
income tax raids Axis Bank’s Connaught Place and Noida branch

नई दिल्ली। दिल्ली के कनाट प्लेस और नोएडा की एक्सिस ब्रांच में गुरुवार को आयकर विभाग की टीमों ने छापेमारी की है। नोएडा ब्रांच में हुई छापेमारी में 20 फर्जी खातों का खुलासा हुआ जिसमें 60 करोड़ रूपए से ज्यादा की रकम जमा हुई है।

सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद कालेधन को सफेद करने वालों के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में कई जगह छापे मारे।

एक्सिस बैंक के अलावा विभाग ने दिल्ली के कनॉट प्लेस और करोल बाग इलाके में ज्वैलर्स के यहां भी छापा मारा है। इसी प्रकार आयकर विभाग की टीमें कई जगहों पर मौजूद हैं और कार्रवाई कर रही हैं।

गत 8 नवम्बर को नोटबंदी के बाद आयकर विभाग की नजर उन बैंकों में मौजूद खातों में है जहां बड़ी संख्या में पैसे जमा कराए जा रहे हैं।

जांच के दौरान खुलासा हुआ है कि एक्सिस बैंक की सेक्टर 51 की शाखा में फर्जी कपंनियों के ज्यादातर निदेशक, मजदूर और छोटे तबके वाले लोगों के खाते हैं। वहां पर कुछ सुराग मिलने के बाद कनाट प्लेस ब्रांच में भी छापेमारी की जा रही है।

इससे पहले आयकर विभाग ने दिल्ली के चांदनी चौक और कश्मीरी गेट शाखा में भी छापा मारा था। उनके दो मैनेजर पहले से ही हेराफेरी में जेल में हैं।