Home Sports Cricket टी-20 मुकाबला: श्रृंखला बचाने के लिए उतरेगी भारतीय टीम

टी-20 मुकाबला: श्रृंखला बचाने के लिए उतरेगी भारतीय टीम

0
टी-20 मुकाबला: श्रृंखला बचाने के लिए उतरेगी भारतीय टीम
Ind vs SL T20 : shocked india look to keep series alive
Ind vs SL T20 : shocked india look to keep series alive
Ind vs SL T20 : shocked india look to keep series alive

नई दिल्ली। पहले टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को हल्के में लेने वाली भारतीय टीम शुक्रवार को रांची में होने वाले दूसरे टी-20 मुकाबले में अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन कर श्रृंखला बचाने के इरादे से मैदान में उतरेगी। मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा।

भारत दौरे पर अपने अनुभवी खिलाडि़यों के बगैर भारत दौरे पर आई श्रीलंका ने तीन टी-20 मुकाबलों की श्रृंखला के पहले मुकाबले में भारत को करारी शिकस्त दी थी। इस दौरे पर श्रीलंका को कम आंका जा रहा था लेकिन श्रीलंकन चीतों ने धोनी के सामने एक खतरे की घंटी बजा दी। इस हार के साथ धोनी अब श्रीलंका को हल्के में नहीं लेगी।

इससे पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के जमीन पर ट्वंटी-20 श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। भारतीय टी-20 टीम मौजूदा समय में जबरदस्त फॉर्म में है लेकिन पहले मुकाबले में टीम ने अपने प्रदर्शन से निराश किया। भारत की विश्व टी-20 में नंबर एक रैंकिंग भी दांव पर लगी है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी-20 श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले ज्यादातर खिलाड़ी श्रीलंका श्रृंखला, एशिया और विश्व कप के लिए टीम में शामिल है। भारतीय बल्लेबाजी टी-20 में मजबूत नजर आ रही है और एशिया सरजर्मी पर स्पिनरों को मदद देने वाली पिचों के लिए भारत के पास जबरदस्त स्पिन हरफरमौला खिलाड़ी है।

हाल ही में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण के लिए भारतीय खिलाडि़यों में सबसे ज्यादा कीमत पर बिकने वाले स्पिन हरफनमौला खिलाड़ी पवन नेगी पर सभी की निगाहें रहेंगी जो श्रीलंका, एशिया और विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं।

दिल्ली डेयरडेविल्स ने पवन नेगी को आठ करोड़ पचास हजार रुपए की कीमत पर खरीदा है। हालांकि पवन इस मुकाबले में भी खिलाने की उम्मीद नहीं है।

पहले मुकाबले में सलामी बल्लेबाजी रोहित शर्मा, शिखर धवन, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, अजिंक्य रहाणे ने इस मुकाबले में अपने प्रदर्शन को सुधारकर मजबूत स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे। युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और अनुभवी गेंदबाज आशीष नेहरा टीम की गेंदबाजी का मोर्चा संभालेंगे।

दूसरी तरफ श्रीलंका के युवा खिलाडि़यों ने पहले मुकाबले में अपने शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई और वह इस मुकाबले को जीतकर श्रृंखला अपने नाम करने की कोशिश करेंगे।

टीम इस प्रकार हैंः

भारतः महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान व विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, सुरेश रैना, युवराज सिंह, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, आशीष नेहरा, जसप्रीत बुमराह, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार और पवन नेगी।

श्रीलंकाः दिनेश चांदीमल (कप्तान व विकेटकीपर), तिलकरत्ने दिलशान, सीकुगे प्रसन्ना, मिलिंदा सिरिवर्धना, दानुस्का गुनाथिलाका, तिसारा परेरा, दासुन शांके, एसेला गुनार्तने, चामरा कपुगेदरा, दुशमांथा चामरा, दिलहारा फर्नांडो, कासुन रजिथा, बिनुरा फर्नांडो, सचित्रा सेनानायके, जेफरी वानदेर्से और निरोशन डिकवेल्ला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here