Home Sports Cricket ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी लड़खड़ाई, चाय तक 92 रन पर गिरे 5 विकेट

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी लड़खड़ाई, चाय तक 92 रन पर गिरे 5 विकेट

0
ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी लड़खड़ाई, चाय तक 92 रन पर गिरे 5 विकेट
India all out for 332 at lunch, take 32 run lead
India all out for 332 at lunch, take 32 run lead
India all out for 332 at lunch, take 32 run lead

धर्मशाला। धर्मशाला में खेले जा रहे भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरिज के तीसरे दिन लंच के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम लड़खड़ा गई और चाय तक उसके 5 महत्वपूर्ण विकेट गिर गए।

चाय से ठीक पहले भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 92 के स्कोर पर पांच विकेट झटके। चाय तक 92 के स्कोर के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 60 रन की लीड बना ली है। लंच के बाद गिरे पांच विकेटों में उमेश यादव ने दो जबकि भुवनेश्वर, जडेजा और रवि चंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे अधिक रन बनाने वाले ग्लैन मैक्सवेल 37 रनों पर नाबाद हैं। इसके अलावा पीटर हैंडसकोंब ने 18, कप्तान स्टीव स्मिथ ने 17, ओपनर डेविड वार्नर 6, मैट रेनशॉ 8 और शॉन मार्श एक रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इससे पहले मैच के तीसरे दिन लंच से ठीक पहले भारत की पहली पारी 332 रनों पर समाप्त हुई। इस तरह भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर 32 रनों की बढ़त मिल गई।

भारत ने आखिरी चार विकट महज 15 रन के अंदर गंवा दिए। रविंद्र जडेजा के रूप में ऑस्ट्रेलिया को आज दिन का पहला विकेट मिला। जडेजा ने सर्वाधिक 63 रन बनाए। कमिंश ने जडेजा का क्लीन ब अपना शिकार बनाया। आउट होने से पहले उन्होंने शाहा के साथ 96 रनों की साझेदारी की।

इसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई और अगले बल्लेबाज बी. कुमार बिना खाता खोले आउट हो गए। शाहा ने 31 रन बनाए। लंच खत्म होने से महज कुछ मिनट पहले पूरी टीम 332 रनों पर ढेर हो गई। कुलदीप यादव आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हएु।

ऑस्ट्रेलिया स्पिनर एन. लियॉन की गेंद पर कमिंस ने कैच पकड़कर कुलदीप यादव को पवेलियन की राह दिखाई। लियॉन ने सर्वाधिक 5 विकेट हासिल किए।

बतादें कि धौलाधार की पहाड़ियों के बीच बसे धर्मशाला में पहली बार अंतरराष्ट्रीय टैस्ट मैच खेला जा रहा है। टैस्ट सीरिज का यह निर्णायक मैच है। दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी हैं, जबकि एक मैच ड्रा रहा है।