हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में भारत ने स्कॉटलैंड को हराया

India begin Hockey World League Semifinal with 4-1 win over Scotland
India begin Hockey World League Semifinal with 4-1 win over Scotland

लंदन। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने लंदन के ली वैली हॉकी सेंटर में गुरुवार को खेले गए मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से मात देकर वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स का विजयी आगाज किया। इस मैच में भारत के लिए रमनदीप ने दो, आकाशदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल किया।

इस मैच की शुरुआत में स्कॉटलैंड ने अच्छी शुरुआत करते हुए अपना दबदबा हासिल किया था। टीम ने छठे मिनट में कप्तान क्रिस ग्रासिक की ओर से किए गए गोल के दम पर अपना खाता खोला।

इसके बाद, दूसरे क्वार्टर में भी स्कॉटलैंड ने भारतीय टीम की गोल करने की हर कोशिश को बेहतरीन तरीके से नाकाम किया।

दोनों क्वार्टरों में एक भी गोल न करने पाने वाली भारतीय टीम ने तीसरे क्वार्टर में शानदार वापसी की। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद अगले ही मिनट में फारवर्ड रमनदीप (31वें मिनट) ने फील्ड गोल कर भारत का खाता खोला।

इस गोल के चार मिनट बाद 34वें मिनट में रमनदीप ने एक बार फिर फुर्ती दिखाते हुए फील्ड गोल किया और भारत को स्कॉटलैंड पर 2-1 से बढ़त दी।

भारत के लिए तीसरा गोल 40वें मिनट में फारवर्ड आकाशदीप ने किया। इसके बाद 42वें मिनट में डिफेंडर हरमनप्रीत ने पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले अवसर को शानदार तरीके से गोल में तब्दील किया और टीम को 4-1 से बढ़त दी।

तीसरे क्वार्टर में जोश में आई भारतीय टीम ने चौथे क्वार्टर में भी अपना दबदबा जारी रखा और स्कॉटलैंड को एक भी गोल का मौका न देते हुए 4-1 से जीत दर्ज की। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का सामना 17 जून को कनाडा से होगा।