Home Sports Cricket मुम्बई टेस्ट : पहले दिन इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 288 रन बनाए

मुम्बई टेस्ट : पहले दिन इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 288 रन बनाए

0
मुम्बई टेस्ट : पहले दिन इंग्लैंड ने 5 विकेट पर 288 रन बनाए
india vs england 4th test in Mumbai
india vs england 4th test in Mumbai
india vs england 4th test in Mumbai

मुम्बई। भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के चौथे टेस्ट के पहले दिन की समाप्ति पर इंग्लैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर 288 रन बना लिए हैं। जोस बटलर 18 व बेन स्टोक्स 25 रन बनाकर नाबाद हैं।

रविंद्र जडेजा ने अपने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान कुक (46) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिला दी। पार्थिव पटेल ने भी कुक को स्टंप करने में कोई गलती नहीं की।

भारत को दूसरी सफलता जो रूट (21) के रूप में मिली। वह अश्विन का शिकार बने। अश्विन ने उन्हें कोहली के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद अश्विन ने अर्धशतक जमा चुके मोइन अली (50) को नायर के हाथों कैच आउट करा कर वापस पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद उसी ओवर में अश्विन ने शतक जमा चुके कीटन जेनिंग्स (112) को पवेलियन की राह दिखा दी। पुजारा ने जेनिंग्स का कैच पकड़ने में कोई गलती नहीं की और इंग्लैंड को लगा चौथा झटका।

अश्विन ने अपना जलवा जारी रखा और उमेश यादव ने बेयरस्टो (5) का कैच पकड़कर उन्हें पवेलियन की राह दिखा दी। भारत के पास मौका था इंग्लैंड को चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर डेब्यू करने वाले कीटन जेनिंग्स को आउट करने का। लेकिन उमेश की गेंद पर उनका कैच छूट गया।

छोड़ा गया कैच मुश्किल जरूर था, लेकिन गेंद करुण नायर के हाथ पर लग कर नीचे गिरी। जिस समय जेनिंग्स को ये जीवनदान मिला तब तक वो खाता भी नहीं खोल पाए थे। मुंबई टेस्ट के लिए भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए हैं।

ओपनर के एल राहुल की टीम में वापसी हुई है तो चोटिल मोहम्मद शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार को मौका दिया गया है। इंग्लिश टीम में सीरीज़ से बाहर हो चुके हसीब हमीद की जगह ओपनर कीटन जेनिंग्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

कीटन जेनिंग्स ये पहला टेस्ट मैच है। इस टेस्ट सीरीज़ में टीम इंडिया 2-0 से आगे है। भारत ने पहले विशाखापत्तनम में जीत की पताका लहराई थी। इसके बाद मोहाली में भी भारतीय टीम ने मैदान मारा था।

https://www.sabguru.com/test-cricket-returns-wankhede-emotional-sachin-tendulkar-farewell/