Home Breaking धर्मशाला वनडे : 6 विकेट से जीता भारत, कोहली ने मारा जीत का छक्का

धर्मशाला वनडे : 6 विकेट से जीता भारत, कोहली ने मारा जीत का छक्का

0
धर्मशाला वनडे : 6 विकेट से जीता भारत, कोहली ने मारा जीत का छक्का
india vs new zealand : kohli, pandya star as india thump NZ by 6 wickets

vviarat.jpg

धर्मशाला। धर्मशाला में खेले गए एक दिवसीय क्रिकेट मैच में भारत ने न्यूजीलैंड का 6 विकेट से हरा दिया। नाबाद 85 रन बनाने वाले विराट कोहली ने विजयी छक्का मारकर दर्शकों को रोमांचित कर दिया।

धर्मशाला। भारतीय टीम ने अपने 900वें एकदिवसीय मैच का जश्न न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर मनाया। न्यूजीलैंड ने भारत को 191 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे भारतीय टीम ने 33.1 ओवर में 4 विकेट खोकर 194 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत की तरफ से विराट कोहली ने सर्वाधिक नाबाद 85 रन बनाए। कोहली ने कप्तान धोनी की स्टाइल में छक्का लगाकर भारत को जीत दिलाई।

कोहली के अलावा अजिंक्या रहाणे ने 33, रोहित शर्मा ने 14, मनीष पांडेय ने 17 रन और कप्तान धोनी ने 21 रन बनाए। केदार जाधव 10 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की तरफ से डग ब्रेसवेल, जेम्स निशम और इश सोढ़ी ने 1-1 विकेट लिया।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। न्यूजीलैंड की पूरी टीम 43.5 ओवरों में 190 रन पर आल ऑउट हो गई।

न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लाथम ने नाबाद 79 रन की पारी खेली। टीम साउदी ने 55 रन बनाए। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह ने 3-3 और उमेश यादव और केदार जाधव ने 2-2 विकेट लिए।

हार्दिक पांडया ने न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया। उन्होंने मैच के दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर मार्टिन गप्टिल को 12 रन के स्कोर अपना शिकार बनाया। गप्टिल का कैच रोहित शर्मा ने लपका। न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट विलियमसन के तौर पर गिया।

उन्हें उमेश यादव ने 3 रन पर अमित मिश्रा ने पकड़ा। इसके तुरंत बाद रोस टेलर भी पवेलियन लौट गए। बेहद खराब फॉर्म में चल रहे टेलर को भी उमेश ने विकेट के पीछ धौनी के हाथों कैच आउट करवा दिया। टेलर अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

कोरी एंडरसन को हार्दिक पांड्या ने 4 रन पर कैच आउट करवाया। एंडरसन का कैच उमेश यादव ने पकड़ा। ये पांड्या का दूसरा विकेट था। पांड्या ने अपना तीसरा शिकार ल्यूक रॉन्की को बनाया। उन्होंने रॉन्की को शून्य पर आउट किया।

जेम्स नीशम को केदार जाधव ने अपनी ही गेंद पर 10 रन पर कैच आउट किया। शांतनर का विकेट भी जाधव ने लिया और उन्हें भी बिना खाता खोले ही शून्य पर पवेलियन वापस भेज दिया।

इसके बाद अमित मिश्रा ने रहाणे को हाथों कैच आउट कराकर ब्रेसवैल का विकेट लिया और मेहमान टीम को लग गया आठवां झटका। ब्रेसवैल 15 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद टीम साउदी और लाथम ने संभलकर खेलना शुरु किया।

साउदी कुछ ज्यादा ही आक्रामक दिखे। उन्होंने 45 गेंदों पर 55 रनों की जोरदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और तीन छक्के लगाए। साउदी को अमित मिश्रा ने मनीष पांडे के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा।

लाथम और साउदी के बीच 71 रनों की साझेदारी हुआ। अंतिम विकेट के रुप में इसान सोधी आउट हुए। 190 के कुल स्कोर पर अमित मिश्रा ने उन्हें पगबाधा आउट किया। लाथम 79 रन बनाकर नाबाद रहे।