Home Sports Cricket अश्विन की फिरकी पर नाचे कैरेबियाई, पहली पारी 196 पर सिमटी

अश्विन की फिरकी पर नाचे कैरेबियाई, पहली पारी 196 पर सिमटी

0
अश्विन की फिरकी पर नाचे कैरेबियाई, पहली पारी 196 पर सिमटी
india vs west indies: rahul, ravichandran ashwin shine as vistors gain control of 2nd test
ravichandran ashwin
india vs west indies: rahul, ravichandran ashwin shine as vistors gain control of 2nd test

किंग्सटन। चार टेस्ट मैचों की टेस्ट श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के पहले दिन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पांच विकेट की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को 196 रनों पर समेट दिया। वहीं, भारतीय बल्लेबाज़ों ने दिन का खेल ख़त्म होने तक एक विकेट के नुक़सान पर 126 रन बना लिए हैं।

मुरली विजय की जगह टीम में शामिल किए गए लोकेश राहुल 75 और चेतेश्वर पुजारा 18 रन बना चुके हैं। राहुल ने अब तक 114 गेंदों का सामना किया है और 10 चौके जमाए हैं। भारत ने इकलौता विकेट शिखर धवन का गंवाया है। वो 27 रन बनाकर आउट हुए।

इसके पहले भारतीय गेंदबाज़ों ने वेस्ट इंडीज की पारी को पहले दो सेशन में ही समेट दिया। टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनने वाली वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत ख़राब रही।

वेस्टइंडीज ने पहले तीन विकेट मात्र सात रन पर गंवा दिए। सलामी बल्लेबाज ब्रेथवेट एक और राजेंद्र चंद्रिका सिर्फ पांच रन बना सके। डेरेन ब्रावो खाता भी नहीं खोल पाए।

इसके बाद सैमुअल्स और ब्लैकवुड ने चौथे विकेट के लिए 81 रन जोड़कर पारी संभालने की कोशिश की। सैमुअल्स 37 और ब्लैकवुड 62 रन बनाकर आर अश्विन का शिकार बने। वेस्टइंडीज के बाकी बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहे।

पहले टेस्ट में ‘मैन ऑफ द मैच’ रहे अश्विन ने 52 रन देकर पांच विकेट लिए। 34वां टेस्ट खेल रहे अश्विन ने टेस्ट मैच की एक पारी में 18 वीं बार पांच विकेट हासिल किए हैं।

भारत के लिए ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने 2-2 और अमित मिश्रा ने एक विकेट हासिल किया। भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में पारी और 92 रन से जीत हासिल की थी और चार मैचों की सीरिज़ में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है।