Home Breaking कानपुर पहुंची क्रिकेट टीम, आर अश्विन की निगाह रिकार्ड पर

कानपुर पहुंची क्रिकेट टीम, आर अश्विन की निगाह रिकार्ड पर

0
कानपुर पहुंची क्रिकेट टीम, आर अश्विन की निगाह रिकार्ड पर
indian cricket team reached at Kanpur, R Ashwin eyes on record
indian cricket team reached at Kanpur,  R Ashwin eyes on record
indian cricket team reached at Kanpur, R Ashwin eyes on record

कानपुर। लैंडमार्क होटल पहुंचे टीम के भरोसेमंद बॉलर आर अश्विन पूरे जोश में दिखे। यहां पर उन्होंने शहरवासियों को अभिनंदन किया।

खास बातचीत में हमारे संवाददाता ने पूछा कि ग्रीनपार्क ऐतिहासिक स्टेडियम में आप को यह मैच खेलना और टीम के जीत और देश के लिए क्या इतिहास बनाएंगे। हंसते हुए उन्होंने कहा कि जंबो यानि की वर्तमान कोच अनिल कुंबले महान बॉलर है, मेरी उनसे तुलना नहीं होनी चाहिए।

बताते चलें कि सन 1976 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टेस्ट मैंच में स्पिन बॉलर बिशन सिंह बेदी, वेंकटराघवन, बीएस चन्द्रशेखर ने ओपनर कीवी खिलाड़ियों को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था। लेकिन पीछे के बल्लेबाजों की बैटिंग से यह मैच ड्रा हो गया था।

इसके बाद सन 1999 में स्टीफन फ्लेमिंग की कप्तानी में ग्रीनपार्क में मैच खेला गया। उस मैच में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर टीम के कैप्टन्सी में भी स्पिनर कीवी बल्लेबाजों पर हावी रहे।

इस मैच में लेग स्पिनर अनिल कुंबले (वर्तमान में इण्डिया कोच) ने 10 विकेट लेकर मेहमान टीम को पस्त कर दिए। एक बार फिर इण्डिया के कोच अनिल कुंबले की नेतृत्व में इस मैदान में भारतीय टीम न्यूजीलैंड से मैच खेलेगी।

शहर आए जादुई स्पिनर आर अश्विन से हुई बातचीत में उन्होंने बताया कि अनिल कुंबले एक महान बॉलर है, उनसे मेरी तुलना नहीं होनी चाहिए। लेकिन ग्रीनपार्क मैदान में मैं अपना शत-प्रतिशत देने की कोशिश करुंगा। मैं रिकार्ड के लिए नहीं खेलता हूं, देश के लिए खेलता हूं।