Home World Europe/America भारतीय मूल के व्यक्ति को उसके साहस के लिए अमरीकी पुलिस ने दिया पुरस्कार

भारतीय मूल के व्यक्ति को उसके साहस के लिए अमरीकी पुलिस ने दिया पुरस्कार

0
भारतीय मूल के व्यक्ति को उसके साहस के लिए अमरीकी पुलिस ने दिया पुरस्कार
Indian origin man's backpack robbed while saving co worker in Us train
Indian origin man's backpack robbed while saving co worker in Us train
Indian origin man’s backpack robbed while saving co worker in Us train

न्यूयॉर्क। भारतीय मूल के एक व्यक्ति को उसके साहस के लिए अमरीका की पुलिस ने पुरस्कार दिया है जो अपनी सहकर्मी की जान आनेवाली ट्रेन से बचाने के लिए ट्रैक पर कूद गया लेकिन इसी दौरान प्लेटफॉर्म पर पड़े हुए उसके बैग को किसी ने चुरा लिया।

न्यूयॉर्क पोस्ट की खबर के मुताबिक डेटा एडमिनिस्ट्रेटर अनिल वन्नावल्ली काम के सिलसिले में शुक्रवार को मैनहट्टन जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। तभी उनकी 26 वर्षीय सहकर्मी माधुरी रिचरला एडिसन स्टेशन पर ट्रैक पर गिर गई।

पुलिस ने बताया कि 10 साल पहले भारत से आए वन्नावल्ली अपना बैग ट्रेन प्लेटफॉर्म पर छोडक़र अन्य यात्रियों के साथ अपने सहकर्मी को आने वाली ट्रेन से बचाने के लिए ट्रैक पर उतर गए।

जब वन्नावल्ली अपने सहकर्मी को बचाने का प्रयास कर रहे थे, तभी किसी ने उनका बैग चुरा लिया। बैग में 700 अमरीकी डॉलर मूल्य का लैपटॉप और हेडफोन था के साथ ही उनका वर्क आईडीकार्ड और 200 डॉलर नकदी था।

वन्नावल्ली ने कहा कि कोई इस स्थिति में ऐसा कैसे कर सकता है। मुझे बहुत बुरा लगा। एडिसन पुलिस ने बार में वन्नावल्ली को पुरस्कार स्वरूप 1000 अमरीकी डॉलर का चेक दिया।

माधुरी ने बाद में बताया कि वह बेहोश हो गई थी क्योंकि समय से ट्रेन पकडऩे के लिए वह बिना कुछ खाए-पीए ही स्टेशन चली गई थी। वन्नावल्ली ने कहा कि आपको किसी भी परिस्थिति में किसी की मदद के लिए तैयार रहना चाहिए, यही मानवता है।