Home Tour & Travel भारत में स्थित इन स्थानों पर भारतीयों को नहीं है एंट्री

भारत में स्थित इन स्थानों पर भारतीयों को नहीं है एंट्री

0
भारत में स्थित इन स्थानों पर भारतीयों को नहीं है एंट्री
Indians do not have entry at these places located in India.
Indians do not have entry at these places located in India.
Indians do not have entry at these places located in India.

वाकई हमारे देश में घाट-घाट पर जादू घटता है। यहाँ इंसान को बोलने की आजादी भी है। यहाँ पोर्न पर बैन लगाया जाता है लेकिन जब लोग सड़कों पर उतर आते हैं तो उससे बैन हटा भी दिया जाता है। यहाँ जब ATM के बाहर लोगों को खड़े होने में तकलीफ होती है तो उन्हें यह कहकर चुप कराया जाता है कि, सेना के जवान भी तो दिन-रात सरहद पर खड़े रहते हैं। हमारे देश भारत में आपको कुछ भी देखने और सुनने को मिल सकता है। वैसे आज हम आपको भारत में मौजूद उन जगहों के बारे में बताने वाले हैं जहां पर भारतीय लोग नहीं जा सकते हैं।

 Uno-In Hotel, बैंगलोर

बैंगलोर में 2012 में निपोन इन्फ्रास्ट्रक्चर द्वारा इस होटल को बनाया गया था। इसका मकसद जापानियों को उनकी पसंद का खाना मुहैया कराना था। यहाँ पर शुरुआत में भारतीय लोगों की एंट्री पर बैन नहीं था मगर 2014 में हुए कुछ हादसों के बाद ग्रेटर बैंगलोर सिटी कॉरपोरेशन ने यह कदम उठाया।

फ्री कसोल कैफे , हिमाचल

हिमाचल के कसोल में बने इस कैफे में भी भारतीयों की एंट्री पर रोक लगी हुई है। इस कैफे में पासपोर्ट दिखाने पर ही एंट्री मिलती है।

गोवा के बीच

गोवा जाना लगभग हर बैचलर की ‘विश लिस्ट’ में शामिल होता है मगर गोवा के कई बीच ऐसे भी हैं जहाँ बनी झोपड़ियों के मालिक भी भारतीयों को एंट्री नहीं देते हैं।  इस बीच पर विदेशी अलग तरह के कपड़े पहनते हैं। ऐसे में भारतीय असहज हो सकते हैं।

Broadlands Hotel, चेन्नई

चेन्नई में स्थित इस होटल का नाम पहले Highlands हुआ करता था, जिसे बाद में बदलकर Broadland कर दिया गया। भारतीयों की ‘नो एंट्री’ वाला यह होटल पहले एक क्षेत्रीय राजा की रियासत हुआ करता था। इस होटल में पासपोर्ट दिखाने पर सिर्फ विदेशियों को ही एंट्री दी जाती है।

Puducherry

अपने खूबसूरत बीचों के लिए दुनियाभर में मशहूर पुदुच्चेरी के एक बीच पर भी भारतीयों को जाने की मनाही है।

 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE