Home World Asia News लाल किले से मोदी के ललकारने पर बौखलाया पाकिस्तान

लाल किले से मोदी के ललकारने पर बौखलाया पाकिस्तान

0
लाल किले से मोदी के ललकारने पर बौखलाया पाकिस्तान
india's modi lashes out at pakistan, pakistan hits back
india's modi lashes out at pakistan, pakistan hits back
india’s modi lashes out at pakistan, pakistan hits back

इस्लामाबाद/नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बलूचिस्तान पर दिए गए वक्तव्य के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने सोमवार को आरोप लगाया कि भारत अपनी खुफिया एजेंसी रॉ द्वारा बलूचिस्तान में ‘आतंकवाद’ को बढ़ावा दे रहा है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अज़ीज़ ने जहाँ एक ओर भारत पर आरोप लगाया, वहीँ दूसरी ओर कहा कि कश्मीर घाटी में जो हो रहा है, उसका आतंकवाद के साथ कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान पाकिस्तान का ‘अभिन्न अंग’ है और मोदी का बलूचिस्तान के विषय में बोलना पाकिस्तान की इस धारणा का प्रमाण है। सरताज अज़ीज़ ने कहा कि यह बात रॉ में भारतीय नौसेना के अफसर कुलभूषण यादव ने भी मार्च के महीने में स्वीकार कर ली थी।

सरताज अज़ीज़ ने कहा कि भारत एक बड़ा देश है और विश्व में दूसरा बड़ा देश, इस तथ्य को मानना पड़ेगा परंतु एक बड़ा देश स्वयं महान नहीं हो जाता।

सरताज अज़ीज़ ने कहा कि भारत को यह मान लेना चाहिए कि कश्मीर का प्रश्न गोलियों से नहीं हल किया जा सकता। इसके लिए एक राजनीतिक हल चाहिए जो दोनों देशों के बीच गंभीर वार्ता के द्वारा ही हो सकता है।

सरताज अज़ीज़ ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी बलूचिस्तान के विषय में बोलकर कश्मीर से ध्यान भटकाना चाहते थे। उन्होंने कहा कि कश्मीर में जो हो रहा है, उसका आतंकवाद के साथ कोई लेना-देना नहीं है और वह वहां के लोगों की भीतरी लड़ाई है।