Home Breaking 511 रुपए में देश और 2111 रुपए में प्लेन से करिए विदेश यात्रा

511 रुपए में देश और 2111 रुपए में प्लेन से करिए विदेश यात्रा

0
511 रुपए में देश और 2111 रुपए में प्लेन से करिए विदेश यात्रा
indiGo, air asia join spicejet to offers big discounts
indiGo, air asia join spicejet to offers big discounts
indiGo, air asia join spicejet to offers big discounts

मुंबई। देश की तमाम विमानन सेवाएं यात्रियों को रिझाने के लिए यात्री किरायों में भारी छूट की पेशकश कर रही हैं। अपनी सालगिरह के मौके पर तीन दिनों की सेल में स्पाइसजेट एयरलाइंस अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों में एकतरफा टिकटें क्रमश: 511 और 2111 रुपए पर उपलब्ध करा रही है।

वहीं एयर एशिया रिटर्न फ्लाइट में 50 फीसदी तक की छूट दे रही हैं। इंडिगो ने भी कुछ चुनिंदा मार्गों मसलन जम्मू-श्रीनगर, श्रीनगर-चंडीगढ़ में अपने एक तरफा किराये 800 रुपये तक घटाए हैं। गोवा-मुंबई मार्ग में किराये 924 रुपये तो अहमदाबाद-मुंबई में किराए 1050 रुपये तक घटाए गए हैं।

गौरतलब है कि स्कूल-कॉलेज खुल जाने के चलते विमानन सेवाओं के लिए जून-सितंबर मंद रहता है, इसलिए विमानन सेवाओं द्वारा इस बीच भारी-भरकम छूट दी जाती है। जून-सितंबर 2015 के दौरान घरेलू विमानन सेवा ने इस दौरान 80 फीसदी लोड फैक्टर दर्ज किया था, जो पिछले वर्ष की समान अवधि में महज 75 फीसदी था।

इसके साथ ही खासकर इंडिगो और स्पाइसजेट ने अपने बेड़े में विमानों की संख्या बढ़ाई है, हालांकि साल-दर-साल आधार पर इसके किरायों में कमी आई है क्योंकि ये मांग में गति बनाए रखना चाहती हैं।

देहरादून, बागडोगरा, उदयपुर, जयपुर, गोवा, पोर्ट ब्लेयर और कोच्चि के घरेलू मार्गों पर स्पाइजेट छूट दे रही है वहीं अंतरराष्ट्रीय मार्गों में यह छूट बैंकॉक, कोलंबो, दुबई आदि प्रमुख हैं। किफायती दामों पर उपलब्ध टिकट 15 जून से 30 सितंबर तक वैध हैं, वहीं अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए यह समयावधि 1 जून से 20 जुलाई तक है।

क्लियरट्रिप के प्रमुख राजस्व अधिकारी अमित तनेजा के मुताबिक हमनें 30 से 90 दिनों की अवधि के दौरान होने वाली टिकट बुकिंग में तेजी देखी है।