Home Azab Gazab आज भी रहस्य बनी हुई है पातालपानी झरने की गहराई

आज भी रहस्य बनी हुई है पातालपानी झरने की गहराई

0
आज भी रहस्य बनी हुई है पातालपानी झरने की गहराई
indore : Patalpani waterfall falls into a kund whose depth is still a mystery

indore : Patalpani waterfall falls into a kund whose depth is still a mystery

इंदौर। एमपी से जुड़ीं कुछ ऐसी जगहों के बारे में जहां लोग अक्सर घूमने पहुंचते हैं। इस कड़ी में हम आज बताने जा रहे हैं इंदौर के पातालपानी के बारे में। इस झरने की गहराई आज भी एक रहस्य बनी हुई है।

सूखा पेड़ जो 3 सालों से गिरा हुआ पड़ा था, अचानक…

पुलिस के अनुसार इस झरने में अब तक कई लोगों की डूबने से मौत हो चुकी है। पातालपानी में करीब 300 फीट की ऊंचाई से झरना गिरता है। लेकिन झरने का पानी जहां गिरता है उसकी गइराई अब तक नापी नहीं जा सकी है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: आप के बजट में ये स्मार्टफोन हुआ launched जाने फीचर

कहा जाता है कि यहां से पानी सीधा पाताल में जाता है। जिस कारण इसका नाम पातालपानी रखा गया है। लोगों का ये भी मानना है कि ये झरना पाताल तक गहरा है। ये झरना इंदौर का एक प्रसिद्ध पिकनिक स्पॉट है।

OMG अनोख़ा घोड़ा जिसे नहीं चाहिए खाना, सिर्फ करता है ड्रिंक

अब तक 65 लोग गंवा चुके हैं जान

स्थानीय पुलिस के अनुसार, पातालपानी में पिछले दस सालों में कई लोग जान गंवा चुके हैं। पातालपानी में वर्ष-2011 में एक परिवार के चार लोग हादसे का शिकार होकर अपनी जान गंवा चुके हैं।

HOT NEWS UPDATE  VIDEO: FACEBOOK बनाने वाले मार्क जकरबर्ग की कमाई देखिये

इस साल भी यहां एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इससे पहले वर्ष 2007 में आईआईएम के छात्र-छात्रा चट्टानों पर बैठे थे और जलस्तर बढ़ने से दोनों बह गए थे। फिर भी लोग हादसों से सबक नहीं लेते हैं।

बिल्ली और कुत्तों को लगने वाली अजीबोगरी बीमारी से पीडित बच्चा

ऐसे जाएं पातालपानी

पाताल पानी इंदौर से करीब 36 किलोमीटर दूर स्थित है। यहां जाने के लिए महू से होकर जाना पड़ता है। यहां एक रेलवे स्टेशन भी है। इसके जरिए यहां पहुंचा जा सकता है।

HOT NEWS UPDATE  VIDEO: हॉस्टल की लड़कियों का यह हॉट वीडियो हो रहा है वायरल

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE