Home Breaking इनफिनिक्स नोट 4 : दमदार बैटरी वाला मध्यम श्रेणी का स्मार्टफोन

इनफिनिक्स नोट 4 : दमदार बैटरी वाला मध्यम श्रेणी का स्मार्टफोन

0
इनफिनिक्स नोट 4 : दमदार बैटरी वाला मध्यम श्रेणी का स्मार्टफोन
Infinix Note 4: New battery leader in sub-Rs 10,000 segment
Infinix Note 4: New battery leader in sub-Rs 10,000 segment
Infinix Note 4: New battery leader in sub-Rs 10,000 segment

नई दिल्ली। चीनी प्रौद्योगिकी कंपनी ट्रांसन होल्डिंग्स ने भारतीय बाजार में 10,000 रुपये से कम कीमत की श्रेणी में अपना नया स्मार्टफोन ‘इनफिनिक्स नोट 4’ लांच किया है, जो लेनोवो, श्याओमी और लेनोवो के स्वामित्व वाली मोटोरोला जैसी कंपनियों को कड़ी टक्कर देगी।

‘इनफिनिक्स नोट 4’ 8,999 रुपये की कीमत में श्याओमी के बेहद लोकप्रिय फोन ‘रेडमी नोट 4’ को सीधी टक्कर देगा, जिसके 2 जीबी रैम/32 जीबी रोम वाले मॉडल की कीमत 9,999 रुपये है।

‘इनफिनिक्स नोट 4’ की डिजायन भी बाजार में मौजूद अन्य एंड्रायड फोन की तरह ही है, लेकिन यह बोरिंग कतई नहीं दिखता। यह स्मार्टफोन मजबूत है और हाथ में पकड़ने पर ठोस प्रतीत होता है।

इनफिनिक्स ने अपने फोन के पिछले हिस्से को सैमसंग गैलेक्सी एस8 की तरह दिखने वाला बनाया है। इसके दोनों किनारे मुड़े हुए हैं, जो इसे अर्गनॉमिक बनाते हैं।

इसका डिस्प्ले 5.7 इंच का फुड एचडी क्षमता वाला है, जो सूर्य की सीधी रोशनी में भी देखने में आसान है। इसके रंग चमकीले हैं, लेकिन कोई अतिरेक नहीं दिखता।

हालांकि अब ज्यादातर स्मार्टफोन में अलग से मेमोरी स्लॉट नहीं दिखते, लेकिन ‘इनफिनिक्स नोट 4’ में इसे अलग से दिया गया है, जिसमें 128 जीबी का मेमोरी कार्ड लगाया जा सकता है।

इस डिवाइस में विशाल 4,300 एमएएच की नॉन-रिमूवल बैटरी लगी है, जो एक बार चार्ज करने पर दो दिनों तक आसानी से चल जाती है। इसमें दो सिम में से एक सिम 4जी से कनेक्ट हो सकता है।

इसमें 1.3 गीगाहर्टज का ऑक्टाकोर मीडियाटेक एमटी 6753 चिप लगाया है, जिसके साथ तीन जीबी रैम है, जो इस श्रेणी के फोन के लिए पर्याप्त है। यह फोन तेज काम करता है, खासतौर से इसका फिंगरप्रिंट सेंसर काफी तेज है।

इस फोन में हालांकि 13 मेगापिक्सल का कैमरा है, लेकिन यह उतनी अच्छी तस्वीरें नहीं ले पाता, खासतौर से जब रोशनी कम हो। साथ ही इसका रिमूवेवल पैनल प्लास्टिक से बना है, जो प्रभावित नहीं करता। दूसरी तरफ महज 1,000 रुपए अधिक कीमत में आनेवाला श्याओमी रेडमी 4 मेटल यूनीवॉडी डिजायन में आता है, जो इससे बेहतर दिखता है।