Home Business Gadget अमरीकी किशोरों में फेसबुक से ज्यादा लोकप्रिय इंस्टाग्राम, स्नैपचैट

अमरीकी किशोरों में फेसबुक से ज्यादा लोकप्रिय इंस्टाग्राम, स्नैपचैट

0
अमरीकी किशोरों में फेसबुक से ज्यादा लोकप्रिय इंस्टाग्राम, स्नैपचैट
Instagram, Snapchat More popular among US teen than Facebook

Instagram, Snapchat More popular among US teen than Facebook

नई दिल्ली। अमरीकी किशोर-किशोरियों में फेसबुक से कहीं ज्यादा इंस्टाग्राम और स्नैपचैट लोकप्रिय है। एक नए सर्वेक्षण से यह जानकारी मिली है।

खुद का रेप होते देख जोर जोर से रोने लगी रवीना टंडन

यूनिवर्सिटी ऑफ शिकागो के एसोसिएटेड प्रेस-एनओआरसी सेंटर फॉर पब्लिक अफेयर्स रिसर्च द्वारा किए गए सर्वेक्षण में पाया गया कि 13 से 17 साल की उम्र के 76 फीसदी अमेरिकी किशोर-किशोरियां इंस्टाग्राम का प्रयोग करते हैं, जबकि उनमें 75 फीसदी स्नैपचैट का और केवल 66 फीसदी फेसबुक का प्रयोग करते हैं।

खा गये अपने मालिकों को ही ये 10 पालतू जानवर

शोधपत्र की सहलेखक और एसोसिएटेड प्रेस-एनओआरसी सेंटर फॉर पब्लिक अफेयर्स रिसर्च की वरिष्ठ शोधकर्ता अमांडा लेनहार्ट का कहना है कि किशोर-किशोरियों द्वारा टैबलेट, डेस्कटॉप और लैपटॉप का किस तरह इस्तेमाल किया जाता है, यह समझना पुरानी बात है। वे इन उपकरणों का शिक्षा से लेकर सोशल नेटवर्किंग और भविष्य के रोजगार को ध्यान में रखते हुए प्रयोग करते हैं।

क्रिकेट के इतिहास में सबसे खतरनाक लड़ाई

सर्वेक्षण में बताया गया कि करीब 47 फीसदी टीन्स ट्विटर का, करीब 30 फीसदी टंबरलर, ट्विच या लिंकडिन का प्रयोग करते हैं।

क्या आपको पता है सन्नी लियोन का ये राज? शायद नही

इसमें यह भी बताया गया है कि अमरीकी किशोर-किशोरियों में टैबलेट का प्रयोग बढ़ रहा है और डेस्कटॉप का प्रयोग घट रहा है। वे इंटरनेट एक्सेस के लिए लैपटॉप (80 फीसदी) और स्मार्टफोन (89 फीसदी) का प्रयोग करते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE