Home Latest news झटपट बनाए मीठे मावे के समोसे

झटपट बनाए मीठे मावे के समोसे

0
झटपट बनाए मीठे मावे के समोसे
instant mave ke samose recipe in hindi

instant mave ke samose recipe in hindi

मावे के समोसे बनाने की रेसिपी
समय: 40 मिनट
4 लोगों के लिए

सामग्री: 150 ग्राम मावा, 150 ग्राम चीनी, 6-7 टुकड़े कटे हुए काजू, किशमिश, 4 छोटी इलायची, 400 ग्राम मैदा, 100 ग्राम घी

ब्रेकफास्ट में इंस्टेंट बनाएं ब्रेड समोसा

बनाने की विधि : कढ़ाई में मावा डालकर भूनें फिर चीनी, काजू, किशमिश और इलायची डाल दें। इसके बाद समोसे के लिए अलग से आटा तैयार करें। इसके लिए किसी बर्तन में मैदे को छान लें। फिर उसमें घी डालकर अच्छे से मिलाएं। इसे गूंथने के लिए गुनगुने पानी को आटे में डालकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें। अब आटे को पूड़ी जैसा बेलें। फिर 2 हिस्सों में बांट लें। एक भाग को समोसे की तरह मोड़ें और पानी लगा चिपका लें। अब इसे तिकोना बनाकर 1 चम्मच मावे की पिट्ठी भरें और पानी लगाकर चिपका लें। इस समोसे को मीडियम आंच पर तल लें। ब्राउन होने पर निकाल लें।

ऐसे बनाएं स्वादिष्ट लौकी दाल चीला

खस्ता पूड़ी बनाने की विधि
समय: 50 मिनट,
4 लोगों के लिए

सामग्री: 500 ग्राम गेहूं का आटा, 50 ग्राम घी, 100 ग्राम दही, 1 छोटा चम्मच जीरा, नमक स्वादानुसार, घी या तेल

जुबली पार्क में लगती है शहरों के नाम पर चाट दुकानें

बनाने की विधि : एक बर्तन में आटा छान लें। इसमें घी डालकर मिला लें। अब इसमें बीच में जगह बनाकर दही, जीरा और नमक डालकर मिला लें। गुनगुने पानी से मुलायम पूरी का आटा गूंथ लें। आटे को ढककर आधे घंटे के लिए रख दें। अब आटे की छोटी लोइयां बना गीले कपड़े से ढक दें। इसके बाद एक लोई को बेल लें और गर्म तेल वाली कढ़ाई में डालें। पूरी फूलने पर पलटें और जब ब्राउन हो जाए तो निकालें। इन्हें मटर पनीर, अचार या दही के साथ परोस सकती हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE