Home Latest news पार्टी में दिखना हैं सबसे खूबसूरत तो अपनाए यह मेकअप टिप्स

पार्टी में दिखना हैं सबसे खूबसूरत तो अपनाए यह मेकअप टिप्स

0
पार्टी में दिखना हैं सबसे खूबसूरत तो अपनाए यह मेकअप टिप्स
instant party makeup to look good

instant party makeup to look good

कई गर्ल्स जो होती हैं वो पूरा दिन काम करने के बाद भी पार्टी के लिए अच्छे से तैयार हो जाती हैं। लेकिन कई ऐसी गर्ल्स होती हैं जिनको काम के बाद कई जाने का मन नहीं करता लेकिन फॅमिली या फिर फ्रेंड्स के प्रेशर से उनको पार्टी के लिए तैयार होना पड़ता हैं। तैयार होने के बाद भी वे अपने आप को बेहतर लुक नहीं दे पाती हैं। आज हम आपको बताते हैं कि आप फटाफट तैयार होकर मेकअप कैसे कर सकते हैं और अपनी पार्टी इंजाय कर सकते है।

गर्मियों में मुंहासों से बचाना चाहते हैं तो अपनाएं ये टिप्स

पूरे दिन काम और फिर यदि उसके बाद रात को पार्टी में जाना हो तो सबसे पहले चेहरे की थकान नजर आती हैं आप सोचती हैं कि कैसे भी करके चेहरे की थकान को कम करना हैं, इस चक्कर में ज्यादा मेकअप कर लेती हैं ऐसा करना आपके चेहरे की रौनक को बढ़ाने की बजाय घटा देता है। यह सही हंै कि मेकअप से आप चेहरे पर ताजगी ला सकती हैं लेकिन इसके लिए कुछ खास उपाय करने होंगे। इन टिप्स के जरिए आप चेहरे की रौनक को आसानी से बढ़ा सकती हैं।

इन लड़कियों ने बनाया कपड़े बदलते हुए एक दूसरे का वीडियो हुआ वायरल

गहरे आईशेडो से बचें:

चेहरे पर थकान आंखों से सबसे ज्यादा नजर आती है, ऐसे में आंखों का सही मेकअप बहुत जरूरी है। अक्सर युवतियां डार्क सर्कल्स को कम करने के लिए गहरे आईशेडो का इस्तेमाल कर लेती हैं, जिससे आई मेकअप बिगड़ जाता है। नेचुरल लगने वाले आई मेकअप के लिए ऐसे आईशेडो का इस्तेमाल करना चाहिए, जिससे आंखों की रंगत बढ़ सके । याद रखें, चेहरे की थकान कम दिखाने में आई ब्रोज का भी काफी योगदान होता है। अपनी आई ब्रोज पर पेंसिल की मदद से छोटे-छोटे स्ट्रोक्स लगाएं और उसके बाद उन्हें ब्रश अप करें। आपको ध्यान रखना होगा कि जो आई ब्रो पेंसिल आप इस्तेमाल कर रही हैं, उसका टेक्सचर ड्राई हो।

लाइफ पार्टनर को करें गुड मॉर्निंग, रिश्ता होगा मजबूत!

गालों को हाईलाइट:

चीक एरिया भी चेहरे का महत्वपूर्ण हिस्सा होता हैं, यदि इसे सही तरीके से हाईलाइट किया जाए तो यह चेहरे की खूबसूरती को भी बढ़ाता है। इसके लिए सबसे पहले क्रीम से गालों को हाईलाइट करें। इसके लिए हल्की चमकदार क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे आप ब्रश या उंगलियों से भी लगा सकती हैं। इससे गालों के दाग-धब्बों को भी छिपा सकती हैं। यह ध्यान रखें कि हाईलाइटर स्वाभाविक दिखे। यह ना तो ज्यादा होना चाहिए और ना ही ज्यादा गहरा।

शिमला मिर्च खाने से होने वाले अनोखे फायदे

स्प्रे रखें साथ:

गर्मियों में चेहरे के लिए खास स्प्रे अपने साथ रखें। इसमें एंटीऑक्सीडेंट्स और कई पौष्टिक पदार्थ होते हैं, जो चेहरे की रंगत को बढ़ाते हैं। इनके चलते त्वचा की अच्छी तरह से देखभाल हो जाती है। खासकर गर्मियों में, जब चेहरे को ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है। बाजार में कई तरह के स्प्रे उपलब्ध हैं। हां, हल्के और सस्ते स्प्रे न खरीदें। ये त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इन्हें खरीदते समय आप अपनी त्वचा को ध्यान में रखें और उसके अनुसार ही इनका इस्तेमाल करें।

होठों को नरम दिखाना:

जिस दिन आपकी नींद पूरी ना हो, उस दिन आपको गहरे रंग की लिपस्टिक नहीं लगानी चाहिए। इस दौरान आप गुलाबी या फिर पीच रंग की लिपस्टिक लगा सकती हैं या फिर न्यूड कलर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। गर्मियों में लिपस्टिक के रंगों के बेहतर विकल्प होते हैं, आप सॉफ्ट रंगों को लगा सकती हैं साथ ही हल्के चमकीले रंगों का भी उपयोग कर सकती हैं हां, यह जरूर ध्यान दें कि आपके होंठ नरम होने चाहिए। इसके लिए आप होंठों पर नियमित रूप से बाम लगाएं। साथ ही सप्ताह में एक बार होंठों की मालिश करें।

प्यार में क्यों हो जाते हैं लाल पिले, जानिए

डार्क सर्किल को ऐसे करे हाईड

चेहरे की थकान को मिटाने के लिए डार्क सर्कल्स को कवर करना बहुत जरूरी है। इन्हें हटाने का सबसे अच्छा तरीका आंखों के नीचे सीरम का उपयोग करना भी हो सकता है। यह सीरम डार्क सर्कल्स को कुछ हद तक हल्का कर देता है। हालांकि ज्यादातर महिलाएं इन्हें बहुत ज्यादा मात्रा में इस्तेमाल कर लेती हैं। उन्हें लगता है कि ज्यादा लगाने से डार्क सर्कल्स बिल्कुल खत्म हो जाएंगे, लेकिन मेकअप के बाद वह अटपटा लगता है। जिस हिस्से में कालापन ज्यादा है, वहां पर क्रीम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। दूसरी ओर, विशेषज्ञ कहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा मात्रा में पानी पीने से डार्क सर्कल्स अपने आप ही कम होने लगते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE