Home Latest news झटपट बनाए बेहद स्वादिष्ट गोभी मंचूरियन

झटपट बनाए बेहद स्वादिष्ट गोभी मंचूरियन

0
झटपट बनाए बेहद स्वादिष्ट गोभी मंचूरियन
Instantly made delicious cabbage Manchurian

Instantly made delicious cabbage Manchurian

सबगुरु न्यूज़: आज हम आपको गोभी मंचूरियन बनाने की विधि के बारे में बताएंगे जो खाने में बेहद स्वादिष्ट और हैल्दी हैं। इसके अलावा इसे बनाना भी आसान हैं।

आवश्यक सामग्री:-

गोभी के फूल -12-15
कॉर्न फ्लौर -4 चम्मच
मैदा -2 चम्मच
नमक- स्वादानुसार
लाल मिर्च पावडर- 2 चम्मच
तेल -तलने के लिए
शिमला मिर्च-1/2 बारीक हो
प्याज़-1 बारीक कटा हुआ
लहसुन -7-8 कलीं बारीक कटी हुई
अदरक -2″ टुकड़ा बारीक कटा हुआ
टोमाटो सॉस-2 बड़ा चम्मच
सोया सॉस,1/2 चम्मच
रेड चिल्ली सॉस-1 चम्मच
कॉर्न फ्लौर-1 चम्मच

ये हैं दुनिया के कुछ सबसे गुस्सैल कुत्ते, देखिये इनकी करामात

इस प्रकार बनाएं (विधि)-:

सर्वेप्रथम गोभी को लेकर एक बर्तन में डाल दे,अब इसमें ऊपर से थोड़ा सा गरम पानी में डालकर थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दे। थोड़ी देर बाद इसे पानी से निकालकर अच्छे से निचोड़ लें।

अब एक बर्तन में कॉर्न फ्लौर और मैदे को डाल ले,अब इसमें थोड़ा थोड़ा पानी डालते हुए गाढ़ा घोल बना ले,अब एक कढ़ाई को गैस पर रख कर इसमें तेल डाल दे।

BMW की ये कार देती हैं सभी दूसरी स्पोर्ट्स कार को टक्कर

जब ये तेल अच्छे से गर्म हो जाये तो इसमें गोभी को कॉर्न फ्लोर में लपेट कर ब्राउन होने तक तल लें। अब इस कढ़ाई से थोड़े से तेल को निकाल दे,और जब इसमें थोड़ा सा तेल बच जाये तो इसमें प्याज़ डाल दें।

जब प्याज हलके गुलाबी हो जाये तो इसमें लहसुन और अदरक का पेस्ट डाल कर थोड़ी देर तक फ्राई करे,अब इसमें कटी हुई शिमला मिर्च डाल दें और अच्छे से पका लें।

देखिये सोनम कपूर का बेहद हॉट वीडियो

जब ये अच्छे से पक जाये तो इसमें सभी सॉस डाल दें और थोड़े से कॉर्न फ्लौर को आधे कप पानी में घोल कर डाल दें थोड़ी देर तक इसे पकने दे,फिर गैस बंद कर दें। आपकी ये डिश बनकर तैयार हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE