Home Sports Cricket IPL 2017: हरभजन सिंह ने RCB की जीत के हीरो गेल को किया ‘सलाम’

IPL 2017: हरभजन सिंह ने RCB की जीत के हीरो गेल को किया ‘सलाम’

0
IPL 2017: हरभजन सिंह ने RCB की जीत के हीरो गेल को किया ‘सलाम’
ipl-2017-harbhajan-singh-s-reaction-on-rcb-s-win-over-gujarat-lion
ipl-2017-harbhajan-singh-s-reaction-on-rcb-s-win-over-gujarat-lion
ipl-2017-harbhajan-singh-s-reaction-on-rcb-s-win-over-gujarat-lion

नई दिल्ली/राजकोट: क्रिस गेल और युजवेंद्र चहल के बेहतरीन खेल की मदद से लगातार तीन हार के बाद एक बार फिर आरसीबी के चेहरे पर मुस्कुराहट लौट आई. राजकोट के मैदान पर गुजरात लायंस और आरसीबी के बीच खेले गए मुकाबले को विराट की सेना ने 21 रनों से अपने नाम कर लिया.

क्रिस गेल की आतिशी पारी के बाद युजवेंन्द्र चहल ने लाजवाब गेंदबाज़ी करते हुए गुजरात लायंस के इस लक्ष्य को हासिल करने के सपने को चकनाचूर कर दिया. 213 रनों के विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात लायंस की टीम को ब्रैंडन मैक्कलम की आतिशी 72 रनों की पारी भी जीत नहीं दिला सकी.

आरसीबी की इस शानदार जीत के बाद टीम इंडिया के टर्बनेटर हरभजन सिंह ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत करते हुए क्रिस गेल और विराट कोहली को इस जीत का हीरो बताया. भज्जी ने इसके साथ ही क्रिस गेल को 10 हज़ार रन पूरे करने की बधाई देते हुए उन्हें सलाम भी किया.

भज्जी ने कहा, ‘टी20 क्रिकेट में 10 हज़ार रन बनाना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है और गेल और विराट की धुंआधार शुरूआत की वजह से ही बैंगलोर की टीम को लगातार 3 हार के बाद जीत नसीब हुई. गेल को आज रोक पाना बेहद मुश्किल था और गेल की पारी ही दोनों टीमों के बीच सबसे बड़ा अंतर थी.’

इसके अलावा भज्जी ने लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की भी तारीफ की. भज्जी ने कहा, ‘युजवेंद्र चहल एक बेहतरीन गेंदबाज़ है और उन्हे देखने से भले ही वो मजबूत ना दिखते हों लेकिन उनकी कलाइयों में बहुत जान है जिसकी वजह से वो लाजवाब गेंदबाज़ी कर पाते हैं.’

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब चहल मुंबई में भज्जी के साथ थे तब उनमें इतना इंप्रोवमेंट नहीं था अब वो और ज्यादा निखर कर सामने आए हैं.

क्रिस गेल ने आज आतिशी पारी खेलते हुए महज़ 38 गेंदों पर 77 रन बनाए. जिसमें उन्होंने 7 छक्के और 5 चौके भी लगाए. इसके अलावा युजवेंद्र चहल भी आरसीबी की जीत के हीरो रहे उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट चटकाए.