Home Breaking लिन और गंभीर ने KKR को गुजरात पर धमाकेदार जीत दिलाई

लिन और गंभीर ने KKR को गुजरात पर धमाकेदार जीत दिलाई

0
लिन और गंभीर ने KKR को गुजरात पर धमाकेदार जीत दिलाई
IPL 2017 : Lynn and Gambhir blaze away in record chase
IPL 2017 : Lynn and Gambhir blaze away in record chase
IPL 2017 : Lynn and Gambhir blaze away in record chase

राजकोट। क्रिस लिन 93 और कप्तान गौतम गंभीर 72 की नाबाद आक्रामक पारियों की मदद से दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के मैच में गुजरात लायंस को 10 विकेट से हराकर शानदार आगाज किया।

जीत के लिये 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने 184 रन की अटूट साझेदारी की। लिन ने 41 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और आठ छक्के लगाए। दूसरी ओर गंभीर ने 48 गेंद की अपनी पारी में 12 चौके जड़े। लिन जहां आक्रामक खेल रहे थे, वहीं गंभीर ने उनका बखूबी साथ निभाकर दूसरा छोर संभाले रखा।

गुजरात लायंस को इस मैच में रविंद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो की कमी खली जो चोट के कारण बाहर थे। गुजरात के अनुभवहीन गेंदबाजी आक्रमण की केकेआर के बल्लेबाजों ने जमकर बखिया उधेड़ी । कोई भी गेंदबाज लिन और गंभीर पर अंकुश नहीं लगा सका जिन्होंने मैदान के चारों ओर शाट्स लगाए।

इससे पहले कप्तान सुरेश रैना ने मोर्चे से अगुवाई करते हुए नाबाद 68 रन बनाकर गुजरात लायंस को चार विकेट पर 183 रन तक पहुंचाया। रैना ने 51 गेंद की अपनी पारी में सात चौके लगाए। दिनेश कार्तिक ने 47 रन का योगदान दिया।

आईपीएल 10 की लेटेस्ट न्यूज के लिए यहां क्लीक करें

केकेआर के लिए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 25 रन देकर दो विकेट लिए। पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर गुजरात के बल्लेबाज जासन राय 14 ने पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट को दो चौके लगाकर अच्छी शुरूआत दी। वह हालांकि चौथे ओवर में पीयूष चावला का शिकार हो गए और कैच युसूफ पठान ने लपका।

इस विकेट के बावजूद मैकुलम ने आक्रामक खेल जारी रखा और दो गेंद बाद चावला को छक्का लगाया।
रैना ने छठे ओवर में क्रिस वोक्स को दो चौके लगाए। उन्हें पांचवीं गेंद पर जीवनदान मिला जब कुलदीप यादव पीछे की ओर भागते हुए कैच लपकने में नाकाम रहे।

मैकुलम ने अगले ओवर में कुलदीप को एक चौका और एक छक्का लगाया। कुलदीप ने हालांकि अगले ओवर में मैकुलम को सीधी गेंद पर पगबाधा आउट किया।

आरोन फिंच 15 ने पठान को लगातार दो छक्के लगाए। वह अगले ओवर में कुलदीप की गेंद पर लांग आफ में सूर्यकुमार को कैच देकर लौटे।

इसके बाद कार्तिक और रैना ने चौथे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। रैना को एक बार फिर पठान ने जीवनदान दिया। उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए इसी ओवर में चावला को मिडविकेट पर चौका लगाया।

कार्तिक ने वोक्स को एक छक्का और एक चौका लगाया। रैना ने 19वें ओवर में 16 रन निकाले।