Home Maharashtra एचआईएल में खेलेंगे आयरलैंड के जुड़वा भाई

एचआईएल में खेलेंगे आयरलैंड के जुड़वा भाई

0
irish  twin boost fordabang mumbai i8n hockey india league
irish twin boost fordabang mumbai i8n hockey india league

मुंबई। अगले साल जनवरी में शुरू होने वाली हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के तीसरे संस्करण में आयरलैंड के जुड़वा भाई गोलकीपर डेविड हार्टे और डिफेंडर कोनोर हार्टे हिस्सा लेंगे। यह दोनों एचआईएल की नई फ्रेंचाइजी दबंग मुबंई का प्रतिनिधित्व करेंगे। एचआईएल के तीसरे संस्करण का आगाज अगले साल 22 जनवरी से हो रहा है।

मुंबई की फ्रेंचाइजी का मालिकाना हक अब डीओआईटी स्पोट्र्स मैनेजमेंट के पास है। यह फ्रेंचाइजी पहले मुंबई मैजिशियंस के नाम से डाबर ग्रुप के पास था। डाबर ने हालांकि तीसरे संस्करण से अपना हाथ पीछे खींच लिया। डेविड जहां दूसरी बार लीग में हिस्सा लेंगे वहीं, कोनोर पहली बार टूर्नामेंट में खेलेंगे।

irish  twin boost fordabang mumbai i8n hockey india leagueडेविड को इसी साल 51,000 डॉलर में मुंबई ने खरीदा और वह इस सत्र के दूसरे सबसे महंगे गोलकीपर हैं। भारत के उप-कप्तान पीआर श्रीजेश इस सत्र के सबसे महंगे गोलकीपर रहे जिन्हें उत्तर प्रदेश विजाड्र्स ने 69,000 डॉलर में अपनी टीम में शामिल किया।

डेविड ने 2006 में अंतर्राष्ट्रीय हॉकी में कदम रखा और उनके पास 135 मैचों का अनुभव है। मलेशिया में इस वर्ष आयोजित हुए एफआईएच चैम्पियंस चैलेंज में उन्हें टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर भी चुना गया। आयरलैंड इस टूर्नामेंट में चौथे स्थान पर रहा। एचआईएल की विज्ञप्ति के अनुसार कोनोर के पास भी 177 अंतर्राष्ट्रीय मैचों का अनुभव है। एचआईएल के तीसरे संस्करण का पहला मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में कलिंगा लांसर्स और रांची रेज के बीच खेला जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here