आईएस ने सिगरेट पीने वालों की अगुंलियां काटी

ISIS  amputated the fingers of men caught for smoking
ISIS amputated the fingers of men caught for smoking

वाशिंगटन। इस्लामिक स्टेट के खूखांर आतंकवादियों ने सीरिया में अपने प्रभाव वालों इलाकों में जघन्य अपराधों का तांडव मचा रखा है। इसके अलावा इन आतंकवादियों का सिगरेट पीने वालों की अंगुलियां काटने और टैटू बनाने वालों पर सरे आम कोड़ा बरसाने का नया कृत सामने आया है।

संयुक्त राष्ट्र के सीरिया पर जांच करने वाले स्वतंत्र अंतराष्ट्रीय आयोग ने 300 पृष्ठों की ताजा अनुसंधान रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट में सीरिया के प्रभाव वाले इलाकों में आईएस के बलात्कार, हत्या और बंदी बनाकर रखे गए लोगों के यौन शोषण के अलावा उन घटनाओं का उल्लेख किया है। आईएस ने महिलाओं और कम उम्र की लड़कियों के साथ जबरन निकाह समेत तरह तरह के अत्याचार और इस्लाम के प्रति अपमान का हवाला देते हुए पुरूषों के प्रति प्रताडना की सारी सीमाएं तोड़ दी है।

रिपोर्ट के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सिगरेट पीते हुए पाया जाता है तो आतंकवादी उनकी अंगुलियां काट देते हैं और चोरी में पकडे गए तो उनके हाथ धड़ से अलग कर दिए जाते है। इसके अलावा महिलाओं के साथ चलने, टैटू बनवाने वालों और शुक्रवार की नमाज अदा नहीं करने वालों पर सरे आम कोड़े बरसाए जाते हैं।
आईएस के आतंकवादियों से सहमे लोग अपनी बेटियों का बालविवाह करने पर मजबूर हो रहे हैं ताकि वे इनके हाथों में न आ जाएं। आईएस के आतंकवादी अब अपनी मुद्रा निकालने की योजना बना रहे हैं।