Home Breaking ISL-4 : घर में आज मुंबई का सामना एटीके

ISL-4 : घर में आज मुंबई का सामना एटीके

0
ISL-4 : घर में आज मुंबई का सामना एटीके
ISL-4 : घर में आज मुंबई का सामना एटीके
ISL-4 : घर में आज मुंबई का सामना एटीके
ISL-4 : घर में आज मुंबई का सामना एटीके

मुंबई सिटी एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग ISL के चौथे सीजन में रविवार को अपने घर में मौजूदा विजेता एटीके से भिड़ेगी। वहीं मौजूदा विजेता के सामने इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज करने की चुनौती है।

मुंबई की कोशिश इस मैच में जीत के साथ शीर्ष चार में जगह बनाने की होगी।

दो बार के चैम्पियन एटीके को चौथे सीजन में अब तक एक भी जीत नहीं मिली है। टैडी शेरिंघम के खिलाड़ी चार मैचों में एक बार भी जीत के लायक दमखम नहीं दिखा सके हैं। इस टीम को अब तक दो मैचों में हार मिली है जबकि दो मैच ड्रॉ रहे हैं। इस खराब प्रदर्शन के कारण ही यह टीम 10 टीमों की तालिका में फिसड्डी है।

एटीके के खाते में सिर्फ दो अंक हैं और यहां से खिताब बचाने की मुहिम उसके लिए काफी कठिन होगी। अगर उसे ऐसा करना है तो फिर उसे मुम्बई के खिलाफ जीत से शुरूआत करनी होगी।

दूसरी ओर, मुम्बई सिटी दो अपने शुरूआती तीन में से दो मैच गंवाए लेकिन इसके बाद अगले दो मैचों से अधिकतम छह में चार अंक हासिल किए। एक लिहाज से कहा जा सकता है कि कोच एलेक्सजेंडर गुइमारेस ने विपक्षी टीम को चौंकाने का सही मंत्र हासिल कर लिया है।

एटीके अपने अंतिम मैच में चेन्नयन एफसी के हाथों हार मिली थी। उस मैच में जेजे लालपेखलुआ ने इंजुरी टाइम में विजयी गोल किया था। एटीके के लिए अच्छी खबर रोबी कीन का मैदान में उतरना और एक गोल के लिए मूव बनाना था। अगर कीन कोई गलती नहीं करते हैं तो वह रविवार को कोलकाता की रणनीति के सफल होने के पीछे अहम कारक होंगे।

शेरिंघम ने स्वीकार किया कि उनकी टीम पर दबाव है, खासतौर पर ऐसे में जबकि उनकी टीम मौजूदा चैम्पियन है लेकिन उन्हें इस बात का विश्वास है कि टीम प्रबंधन उन्हें कई चीजें आजमाने की आजादी देगा क्योंकि वह उन पर पूरा भरोसा करता है।

रविवार को मुम्बई सिटी एफसी अपने घर में एक आसान जीत के लिए प्रयास करेगी लेकिन एटीके का लक्ष्य एक बड़ी जीत होगी क्योंकि इससे हासिल तीन अंक उसे चार स्थान ऊपर ला सकता है। ऐसे में शेरिंघम के खिलाड़ी बीती तमाम नाकामियों को भुलाकर चैम्पियन की तरह खेलेंगे और मुम्बई को उसके घर में कड़ी टक्कर देंगे।