Home Andhra Pradesh चारमीनार नहीं, गोलकुंडा किले का दीदार करेंगी इवांका ट्रंप

चारमीनार नहीं, गोलकुंडा किले का दीदार करेंगी इवांका ट्रंप

0
चारमीनार नहीं, गोलकुंडा किले का दीदार करेंगी इवांका ट्रंप
Ivanka Trump may skip Charminar and visit Golconda Fort, after security concerns
Ivanka Trump may skip Charminar and visit Golconda Fort, after security concerns

हैदराबाद। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी व सलाहकार इवांका ट्रंप बुधवार को यहां चारमीनार नहीं बल्कि ऐतिहासिक गोलकुंडा किले का दीदार करेंगी। इवांका मंगलवार को यहां वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन (जीईएस) में शामिल होने पहुंचीं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार इवांका बुधवार सुबह जीईएस सम्मेलन के सत्र में शामिल होने के बाद किले को देखने के लिए रवाना होंगी। माना जा रहा था कि वह विश्वविख्यात चारमीनार देखने जाएंगी।

सुरक्षा कारणों से चारमीनार के दौरे को रद्द किया गया क्योंकि यह पुराने हैदराबाद के घनी आबादी वाले इलाके में स्थित है।

तेलंगाना सरकार भी इस सम्मेलन में शामिल होने आए प्रतिनिधियों के लिए बुधवार को गोलकुंडा किले पर रात्रिभोज का आयोजन कर रही है। इवांका इस रात्रिभोज में शामिल नहीं होंगी क्योंकि वह बुधवार शाम को स्वदेश के लिए रवाना हो जाएंगी।

चूंकि किले में रात्रिभोज को लेकर पहले से ही सुरक्षा व्यवस्था की गई थी, इसलिए सुरक्षा एजेंसियों ने किले का दीदार करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। इवांका ट्रंप मंगलवार को ताज फलकनुमा पैलेस होटल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिए जा रहे रात्रिभोज में शामिल होंगी।

इवांका के इस प्रसिद्ध पैलेस (महल) में दो घंटे बिताने की उम्मीद है। मोदी और शीर्ष अधिकारियों के साथ रात्रिभोज करने के साथ ही वह महल घूम सकती हैं, जो एक समय निजाम का निवास स्थान होता था, जो हैदराबाद के शासक थे।