Home Entertainment Bollywood जबरा गीत केवल एक प्रमोशनल सांग था फिल्म का हिस्सा नहीं

जबरा गीत केवल एक प्रमोशनल सांग था फिल्म का हिस्सा नहीं

0
जबरा गीत केवल एक प्रमोशनल सांग था फिल्म का हिस्सा नहीं

jabra songचंडीगढ़। फैन मूवी में जबरा गीत न होने पर दायर याचिका के जवाब में बुधवार को चण्डीगढ़ में यशराज फिल्म ने माना है कि जबरा सांग एक ‘प्रमोशनल सांग’ है। यह फिल्म का हिस्सा नहीं था।

यशराज पिल्म ने उपभोक्ता फोरम में दायर जवाब में कहा कि यह केस पब्लिसिटी के लिए किया गया है और उनसे जबरन पैसे लेने की कोशिश है। उपभोक्ता फोरम में अगली सुनवाई पहली जुलाई को होगी। इस दिन दोनों पक्ष बहस करेंगे। शिकायतकर्ता के वकील पंकज चांदगोठिया जवाब देंगे।

चांदगोठिया का कहना है कि कंज्यूमर प्रोटेक्शन एक्ट की धारा 2 में यह साफ लिखा है कि अगर किसी चीज या वस्तु की प्रमोशन में यह दर्शाया जाता है कि उस चीज में वह अंश भी मौजूद होगा, मगर असल में वह उस चीज का हिस्सा नहीं नहीं हो तो वह अनफेयर ट्रेड प्रैक्टिस के दायरे में आता है।

शाहरुख की फिल्म ‘फैन’ में ‘जबरा फैन’ गाना न दिखाने पर एक परिवार के प्रतीक और श्रेयस चांदगोठिया नामक बच्चों के साथ उनके माता-पिता संगीता चांदगोठिया और पंकज चांदगोठिया ने उपभोक्ता फोरम में शिकायत दी है। शिकायतकर्ता ने कहा है कि शाहरुख खान की फिल्म फैन की पब्लिसिटी दो तीन महीने से टीवी पर देख रहे थे।

16 फरवरी को फैन फिल्म का गाना मुंबई में रिलीज किया गया। इसकी चर्चा पूरे देश में है। दोनों बच्चों को भी यह गाना पसंद आया और इसके कारण ही बच्चे फिल्म देखने को बेकरार थे। 16 अप्रेल को पहले ही दिन बच्चे अपने माता पिता के साथ इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 के मॉल पीवीआर में फिल्म देखने गए।

फिल्म चलती रही लेकिन गाना नहीं आया। शिकायतकर्ता प्रतीक ने अपने पिता पंकज से पूछा कि जबरा गाना तो आया ही नहीं। इस पर पिता ने कहा कि शायद इंटरवल के बाद गाना आ जाए। इंटरवल के बाद आधा घंटा गुजर जाने के बाद भी गाना नहीं आया।

ऑडियंस भी कहने लगी कि गाना नहीं आया। लोगों ने सोचा शायद गाना अंत में आए। लेकिन फिल्म खत्म हो गई गाना नहीं आया। शिकायतकर्ता ने उपभोक्ता फोरम से कहा कि फिल्म में यह गीत होना चाहिए था।