क्रैश टेस्ट में 5 STAR रेटिंग के साथ पास हुई जगुआर एफ-पेस, जानिए फीचर्स

Jaguar F-Pace Passed with 5 STAR Ratings in Crash Test, Know Facts
Jaguar F-Pace Passed with 5 STAR Ratings in Crash Test, Know Facts

जगुआर ने कुछ समय पहले ही अपनी पहली SUV F-Pace लॉन्च की है . यूरो न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (NCAP) द्वारा किए गए क्रैश टेस्ट में एफ-पेस को 5-स्टार रेटिंग के साथ ही वयस्कों की सुरक्षा पर 93% और बच्चों की सुरक्षा के लिए 85% रिजल्ट मिला है. पैदल यात्रियों की सुरक्षा के मामले में इस कार को 80% अंक मिले हैं.

SUV F-Pace को 5-स्टार रेटिंग मिलने पर जगुआर लैंड रोवर की प्रोडक्ट इंजीनियरिंग विंग के एग्ज़िक्यूटिव डायरेक्टर निक रॉजर्स ने कहा कि, जगुआर एफ-पेस अवॉर्ड विनिंग डिज़ाइन और इंजीनियरिंग के साथ अलग से दी गई सुरक्षा का मिश्रण है. इसके साथ ही इस कार में हमनें फॉर्वर्ड ट्रैफिक डिटेक्शन और ड्राइवर कंडिशन मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया गया है जो इसे वाकई 5-स्टार लायक बनाता है.

एल्युमीनियम की हल्की बॉडी के अलावा जगुआर SUV F-Pace में कुछ बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं. इनमें पैदल यात्रियों को पहचान लेने वाले फीचर के साथ ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, 6 एयरबैग्स, स्टेबिलिटी कंट्रोल, एबीएस और कई ऐसे ही फीचर्स शामिल हैं.  यह कार 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 8.7 सेकंड लगाती है, वहीं कार की टॉप स्पीड 208 किमी/घंटा है. दिल्ली में इस कार की एक्सशोरूम कीमत 60 लाख रुपए है.