Home Headlines जोधपुर के व्यापारी से जयपुर में 1.20 करोड़ की ठगी

जोधपुर के व्यापारी से जयपुर में 1.20 करोड़ की ठगी

0
जोधपुर के व्यापारी से जयपुर में 1.20 करोड़ की ठगी
jaipur man held for duping Jodhpur businessman of Rs 1.20 crore in land deal
jaipur man held for duping Jodhpur businessman of Rs 1.20 crore in  land deal
jaipur man held for duping Jodhpur businessman of Rs 1.20 crore in land deal

जोधपुर। जोधपुर के व्यापारी से एक करोड़ बीस लाख रुपए लेकर चंपत हुआ प्रोपर्टी व्यवसायी आखिर जयपुर पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया है। एक जमीन को दिलाने के नाम पर सौदा कर उसने प्रारंभिक राशि के रूप में यह मोटी रकम ऐंठ ली थी। इसके बाद से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

असल में जोधपुर के व्यापारी अनिल लोहिया को जयपुर में एक फार्म हाउस खरीदना था। इसी सिलसिले में मूल रूप से उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के रहने वाले प्रोपर्टी डीलर राजकुमार उर्फ राजेंद्र भाटी से लोहिया की मुलाकात हुई।

राजेंद्र भाटी जयपुर में सिरसी रोड पर आनंद पैराडाइज में परिवार सहित रहता है। जब से यह घटना हुई, वह यहां से गायब था। गत 31 मई को अनिल के साथ राजेंद्र की बात हुई। दोनों के बीच सिरसी रोड पर फार्म हाउस के लिए जमीन का सौदा हुआ।

इस जमीन के बदले प्रोपर्टी डीलर राजेंद्र ने 31 मई को प्रारंभिक राशि के रूप में 1.20 करोड़ रुपए लिए और कागजात तैयार करने की बात हुई। इसके बाद से ही राजेंद्र यह रकम लेकर भाग गया।

घटना के बाद इस राशि में से अनिल ने 10 लाख रुपए खर्च कर इनोवा कार खरीद ली। मामले की जांच कर रहे ईओ कान्हाराम ने बताया कि संभवत: वह इसी कार को लेकर गायब हो गया। इस संबंध में अनिल लोहिया ने 6 जून को भांकरोटा थाने में मामला दर्ज कराया।

इसके बाद तफ्तीश में जुटी पुलिस के राजेंद्र मंगलवार को हत्थे चढ़ गया। राजेंद्र के पास से 1.05 करोड़ रुपए भी बरामद हो गए हैं। साथ ही पुलिस ने इनोवा कार भी जब्त कर ली है। अब पुलिस बकाया 5 लाख रुपए और राजेंद्र से बरामद करेगी। फिलहाल पुलिस ने राजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है।