Home World Asia News हाफिज सईद ने दी भारत पर ड्रोन हमले की धमकी

हाफिज सईद ने दी भारत पर ड्रोन हमले की धमकी

0
हाफिज सईद ने दी भारत पर ड्रोन हमले की धमकी
Jamaat ud Dawa chief Hafiz Saeed threat of drone attacks on India
Jamaat ud Dawa chief Hafiz Saeed threat of drone attacks on India
Jamaat ud Dawa chief Hafiz Saeed threat of drone attacks on India

नई दिल्ली। भारत और अमरीका के बीच होने वाले रक्षा समझौते से मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा का मुखिया हाफिज सईद डर गया है। उसे अब अमरीकी ड्रोन हमले का खौफ सताने लगा है।

इसलिए जब जैश-ए-मोहम्मद के सरगना और पठानकोट हमले के मुख्य आरोपी मौलाना मसूद अजहर के साथ इस्लामाबाद में हाफिज सईद ने मंच साझा किया तो उसने मंच से कहा कि भारत-अमरीकी रक्षा समझौते के बाद अमरीका सीधे भारत से ड्रोन हमला कर सकता है।

हाफिज सईद ने कहा कि भारत-अमरीकी रक्षा समझौते के बाद अमरीका भारत के हवाई अड्डों पर ड्रोन तैनात कर रहा है, ताकि पाकिस्तान के शहरों पर सीधे हमला किया जा सके। अगर ऐसा हुआ तो पाकिस्तान अपने ड्रोन से भारत पर परमाणु हमले करेगा।

पाकिस्तान किसी भी तरह का जवाब देने में सक्षम है। पाकिस्तानी टीवी चैनल पर दिखाए गए वीडियो में हाफिज सईद ने गीदड़ भभकी देते हुए कहा है कि भारत, पाकिस्तान को 1971 के समय का देश न समझे। अब पाकिस्तान के पास एटमी ताकत है।

हाफिज के इस नए वीडियो ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि पाकिस्तान की करनी और कथनी में अंतर है। हालांकि पाकिस्तान लगातार दावा करता रहा है कि उसकी जमीन से भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियां नहीं होती है लेकिन इस नए वीडियो ने पाकिस्तान की पोल एक बार फिर खोल दी है।

मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सदई के खिलाफ सबूत के बावजूद पाकिस्तान ने उसके खिलाफ अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है। हाफिज सईद को अब अमरीकी ड्रोन हमलों का डर सताने लगा है।

गौरतलब है कि एक तरफ जहां पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मुख्य आरोपी हाफिज सईद पर सबूत के बावजूद अब तक किसी तरह की कोई खास कार्रवाई नहीं की वहीँ दूसरी तरफ हाफिज खुलेआम पाकिस्तान में भारत विरोधी रैलियां कर ज़हर उगल रहा है लेकिन पाकिस्तान सरकार उस पर किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।