Home World Asia News पाकिस्तान में आतंकवाद फैलाने में चीन और रूस की भूमिका: हाफिज सईद

पाकिस्तान में आतंकवाद फैलाने में चीन और रूस की भूमिका: हाफिज सईद

0
पाकिस्तान में आतंकवाद फैलाने में चीन और रूस की भूमिका: हाफिज सईद
China and Russia's role in terrorism in Pakistan
China and Russia's role in terrorism in Pakistan
China and Russia’s role in terrorism in Pakistan

लाहौर। मुंबई हमले के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा ने अपने सरगना के लिए बड़ी शर्मिंदगी की स्थिति पैदा कर दी जब उसने सईद के हवाले से बयान जारी कर कहा कि पाकिस्तान में आतंकवाद का षडयंत्र रचने में चीन और रूस का हाथ है।

सईद ने कल जेयूडी मुख्यालय पर पत्रकारों से कहा कि पाकिस्तान को अपने वहां आतंकवाद को अंजाम देने से भारत को रोकने के लिए चीन, रूस और दूसरे देशों पर दवाब बनाना चाहिए।

बहरहाल, बैठक के बाद जेयूडी ने सईद हे हवाले से एक बयान जारी कर कहा कि पाकिस्तानी सरकार को चीन, रूस और दूसरे देशों द्वारा यहां अंजाम दिए जा रहे आतंकवाद को रोकने के लिए भारत पर दबाव बढ़ाना चाहिए।

बाद में जेयूडी अधिकारी अहमद नदीम ने कहा कि बयान में गलती से चीन का उल्लेख पाकिस्तान में आतंकवाद के संदर्भ में कर दिया गया।

नदीम ने कहा कि हाफिज ने कहा कि पाकिस्तानी सरकार को चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपेक) को कश्मीर की आजादी से जोडऩा चाहिए और पाकिस्तान में आतंकवाद पैदा करने से भारत को रोकने के लिए चीन एवं रूस तथा सीपेक में शामिल अन्य देशों पर दवाब बनाना चाहिए।

एक अन्य मांग में सईद ने कहा कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी कैबिनेट के सदस्यों को कश्मीर संबंधी प्रस्तावों के क्रियान्वयन की मांग को लेकर संयुक्त राष्ट्र के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन धरना देना चाहिए।