Home Breaking कश्मीर में हिजबुल का एक आतंकवादी ढेर, दूसरा जिंदा पकडा

कश्मीर में हिजबुल का एक आतंकवादी ढेर, दूसरा जिंदा पकडा

0
कश्मीर में हिजबुल का एक आतंकवादी ढेर, दूसरा जिंदा पकडा
jammu and kashmir : one terrorist killed, another arrested in gun battle in shopian
jammu and kashmir : one terrorist killed, another arrested in gun battle in shopian
jammu and kashmir : one terrorist killed, another arrested in gun battle in shopian

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी को मार गिराया तथा एक को जिंदा दबोच लिया।

पुलिस के मुताबिक बारबुग गांव में शनिवार रात को सुरक्षा अभियान के दौरान आतंकवादी तारिक को मार गिराया गया जबकि एक अन्य आतंकवादी आदिल को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया। आतंकवादियों ने शनिवार को बारबुग में सेना के वाहन पर गोलीबारी भी की थी।

जिंदा पकडे गए आतंकी का नाम आदिल है और वह हाल ही में हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था। आतंकियों ने शनिवार को कश्मीर में दो जगहों पर हमला किया था। पहला हमला शोपियां में सेना की गाड़ी पर किया गया था। दूसरा हमला अनंतनाग में हुआ था, जहां आतंकियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग की थी।

इस हमले में एक पुलिस कांस्टेबल शहीद हो गया था और एक अन्य जवान जख्मी हो गया। सुरक्षा बलों ने शोपियां के बारबग में घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया था। उन्हें वहां आतंकवादियों के मौजूद होने की सूचना मिली थी। इसी बीच आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिस वजह से मुठभेड़ शुरू हुई।

बतादें कि जिस स्थान पर यह हमला हुआ वह रविवार को सुरक्षाकर्मियों के साथ होने वाली केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की बैठक के स्थल से महज एक किलोमीटर दूर है।

श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध

श्रीनगर में अलगाववादियों द्वारा आहूत विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर शहर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगाए गए हैं। ये प्रदर्शन केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की जम्मू एवं कश्मीर यात्रा के खिलाफ आहूत किए गए हैं।

राजनाथ सिंह रविवार को अनंतनाग जिले के खानबल में पुलिसकर्मियों और केंद्रीय रिजर्व पुलिसबल (सीआरपीएफ) के जवानों को संबोधित कर सकते हैं।

पुलिस के मुताबिक श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट ने मैसूमा, सफा कदल, एम.आर.गंज, नौहट्टा, खानयार और रैनवाड़ी में प्रतिबंध लगाए हैं।

वरिष्ठ अलगाववादी नेताओं सैयद अली गिलानी और मीरवाइज उमर फारुख को नजरबंद रखा गया है जबकि मुहम्मद यासीन मलिक को श्रीनगर की सेंट्रल जेल में रखा गया है।

उत्तरी कश्मीर के बारामूला और जम्मू के बनिहाल के बीच रेल सेवाएं बंद हैं। क्षेत्र में भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

राजनाथ सिंह के अनंतनाग जिले के दौरे से एक दिन पहले आतंकवादियों के हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया जबकि दो अन्य घायल हो गए।

शोपियां जिले के बारबुग गांव में सेना के वाहन पर हमले के बाद शनिवार रात को सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया जबकि एक को गिरफ्तार कर लिया।