Home Haryana Ambala जाट आंदोलनः 15 नहीं अब 17 को होगी जाट नेताओं व सरकार में वार्ता

जाट आंदोलनः 15 नहीं अब 17 को होगी जाट नेताओं व सरकार में वार्ता

0
जाट आंदोलनः 15 नहीं अब 17 को होगी जाट नेताओं व सरकार में वार्ता
Jat reservation agitation : haryana govt calls jat leaders for talk on june 17
Jat  reservation agitation :  haryana govt calls jat leaders for talk on june 17
Jat reservation agitation : haryana govt calls jat leaders for talk on june 17

चडीगढ। जाट आंदोलनकारियों के धरने खत्म कराने के लिए 15 जून को हरियाणा सरकार के साथ होने वाली बातचीत 2 दिन और टल गई है। अब यह बातचीत 17 जून को पंचकूला के किसान भवन में होगी। इसमें जाट समुदाय के नेता शामिल होंगे, जो सरकार से अपनी मांगों के बारे में बात करेंगे।

गौरतलब है कि इसी दिन हाईकोर्ट में भी जाट आरक्षण पर लगी रोक पर सुनवाई है। वहीं 5 जून से शुरू हुआ जाटों का धरना 10वें दिन में प्रवेश कर गया। रोहतक में धरनास्थल पर कांग्रेस के दो विधायक आनंद सिंह दांगी और कृष्णमूर्ति हुड्डा पहुंचे और इस आंदोलन को अपना समर्थन दिया।

दिल्ली में इडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय चौटाला ने कहा कि बुधवार से धरनास्थलों का दौरा करेंगे। वे झज्जर जींद, कैथल और कुरुक्षेत्र जाएंगे। इस दौरान इनेलो के कार्यकर्ता भी जाट आंदोलन को समर्थन देंगे। कांग्रेस और इनेलो द्वारा जाट आंदोलन को समर्थन देने के बाद सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

ऐसे में सरकार पर दबाव जरुर रहेगा। सरकार के साथ आंदोलनकारियों की बातचीत 17 को निर्धारित की गई है। ऐसे में यह देखना मुख्य रहेगा कि सरकार और जाट किस नतीजे पर पहुंचते हैं। अभी तक आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से जारी है।