Home Sports Cricket जीन पॉल ड्यूम्नी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया

जीन पॉल ड्यूम्नी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया

0
जीन पॉल ड्यूम्नी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया
Jean-Paul Duminy retires from Test cricket
Jean-Paul Duminy retires from Test cricket
Jean-Paul Duminy retires from Test cricket

जोहानसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को बड़ा झटका देते हुए हरफनमौला खिलाड़ी जीन पॉल ड्यूम्नी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है।

ड्यूम्नी ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप से तुरंत प्रभाव के साथ संन्यास ले लिया है। हालांकि, वह वनडे और टी-20 में अपना करियर जारी रखेंगे। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को इसकी घोषणा की।

इस साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद ड्यूम्नी को दक्षिण अफ्रीका की टीम से हटा दिया गया था। उन्होंने अब संन्यास के बाद क्रिकेट के सीमित प्रारूपों पर ध्यान देने का फैसला किया है।

अपने एक बयान में ड्यूम्नी ने कहा कि लंबे और गहन विचार-विमर्श के बाद, मैंने तत्काल प्रभाव से प्रथम श्रेणी और टेस्ट मैच क्रिकेट से संन्यास का फैसला किया है। मैंने 46 टेस्ट मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर पाया। इस अनुभव का स्थान कोई नहीं ले सकता और मैं जीवन भर इसे याद रखूंगा।

अपने अब तक के करियर में खेले गए 46 टेस्ट मैचों में ड्यूम्नी ने 2103 रन बनाए और 42 विकेट सिए। साल 2008 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ ड्यूम्नी ने अपने टेस्ट करियर का आगाज किया था और पहले ही मैच में अर्धशतक लगाकर सुर्खियां बटोरी थीं।